अमृतसर : श्री हरिमंदिर साहिब के पास हेरिटेज स्ट्रीट में निहंगों और फोटोग्राफरों ने पुरानी रंजिश के कारण रविवार की आधी रात को एक युवक पर तेजधार हथियारों से हमला कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया। घायल को गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायल बलजीत सिंह ने आरोप कि आरोपितों ने 14 मई को दर्ज की गई एफआइआर की रंजिश रखते हुए उक्त वारदात को अंजाम दिया है। बता दें 14 मई को फोटोग्रफारों ने फतेहगढ़ चूड़ियां से श्री हरिमंदिर साहिब माथा टेकने पहुंचे चार नाबालिगों और युवकों पर हमला कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया था।

खंगाले जा रहे सीसीटीवी कैमरे

उधर, बी डिवीजन थाने के इंस्पेक्टर शिवदर्शन ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है। सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। घायल के बयान दर्ज कर एफआइआर दर्ज की जाएगी। बलजीत सिंह ने बताया कि वह भी निहंग है और हेरिटेज स्ट्रीट में ही पर्यटकों की फोटो खींचने का काम करता है। 14 मई को हेरिटेज स्ट्रीट में फोटोग्राफरों (पर्यटकों की फोटो खींचने वाले) ने चार नाबालिग व युवकों को बुरी तरह से जख्मी कर दिया था।

फोटोग्राफरों के कुछ निहंग जत्‍थेबंदियों के साथ संबंध

इस बाबत पुलिस ने केस भी दर्ज किया था। बलजीत सिंह ने बताया कि फोटोग्राफरों के कुछ निहंग जत्थेबंदियों के साथ भी संबंध हैं। आरोपित फोटोग्राफर यह समझ रहे हैं कि उक्त एफआइआर उसने (बलजीत सिंह) के मार्फत दर्ज करवाई गई थी। इस बात को लेकर आरोपित उनसे रंजिश रखे हुए थे। रविवार की आधी रात को वह अपना काम समाप्त कर घर को लौटने वाले थे। इस बीच मौका पाते ही फोटोग्राफर और उनके निहंग साथियों ने उसपर तेजधार हथियारों से हमला कर जख्मी कर दिया। घटना के दौरान उसने किसी तरह बचकर भागना चाहा। लेकिन आरोपित लगातार उसका पीछा कर वार करते रहे। इसके बाद वह टूअर एंड ट्रैवल के कार्यालय में छुप गया। फिर हमलावर वहां से फरार हो गए।