पंजाब में बाढ़ से हालात भयावह होते जा रहे हैं। फिरोजपुर के ममदोट से सटे गांव नौबहराम शेर सिंह वाला में पुल के ऊपर से बह रहे पानी को देखते हुए एक व्यक्ति का पांव फिसल गया। युवक दरिया में डूब गया और उसकी मौत हो गई। इसका वीडियो भी सामने आया है। युवक का शव दरिया से निकाल लिया गया है।

सुल्तानपुर लोधी के विधायक ने तोड़ा धुस्सी बांध

कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी में विधायक राणा इंद्रप्रताप सिंह ने कनाडा से आने के बाद शुक्रवार देर रात क्षेत्र के लोगों को साथ लेकर गांव भरोआणा के नजदीक धुस्सी बांध को जेसीबी मशीन से तोड़ दिया। बांध तोड़ने से पहले विधायक ने ड्रेनेज विभाग व स्थानीय पुलिस को सूचित किया कि विभाग खुद बांध को तोड़े। विधायक राणा इंद्र प्रताप के अनुसार उनके क्षेत्र में लोग बाढ़ के पानी से खतरे में हैं और प्रशासन बेखबर है। विधायक की इस गतिविधि पर एसडीएम सुलतानपुर लोधी चंद्राज्योति ने बताया कि वह जांच कर ही कुछ बता सकती हैं। वही भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष करनजीत सिंह आहली ने धुस्सी बांध को तोड़ना गलत बताया है क्योंकि बांध सरकारी है और प्रशासन की मंजूरी के बिना इसे तोड़ना गैर कानूनी है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि बांध तोड़ने वाले विधायक और उसके साथियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
   
बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने गए सीएम की किश्ती पलटते पलटते बची

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र शाहकोट के गिद्दड़पिंडी (लोहियां) का दौरा किया। सीएम मान जब किश्ती से जायजा लेने जा रहे थे कि संतुलन बिगड़ने से किश्ती पलटने से दो बार बची। किश्ती में सीएम सिक्योरिटी के अलावा अधिकारी भी थे, जिस कारण वजन अधिक हो गया था। सतलुज दरिया पर मंडाला छन्ना में धुस्सी बांध को दोबारा बनाए जाने पर राज्यसभा सदस्य संत बलबीर सिंह सीचेवाल की मुख्यमंत्री ने तारीफ भी की। 400 फीट की दरार में से दो 200 फीट को सांसद सीचेवाल ने संगत के सहयोग से भर दिया है, जिसकी भरपूर प्रशंसा सीएम मान ने की। सीएम ने प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त आदेश दिये कि बाढ़ प्रभावित लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए।