झारखंड के हजारीबाग जिले में चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया 24 वर्षीय युवक मंगलवार को पुलिस थाने के अंदर मृत पाया गया। घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों ने चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने कहा कि आरोपी की पहचान अशफाक खान के रूप में हुई है, जिसने कथित तौर पर बरही पुलिस थाने के शौचालय में अपने पतलून से खुद का गला घोंट लिया। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने अशफाक को सोमवार रात एक घर में चोरी करते हुए पकड़ लिया था और बरही पुलिस थाने को सौंप दिया था। एसपी ने कहा कि मंगलवार को उसे अदालत में पेशी के लिए ले जाया जा रहा था। इससे पहले उसने हिरासत कक्ष के अंदर शौचालय जाने की इच्छा जताई। जब वह कुछ मिनटों के बाद भी नहीं लौटा, तो पुलिस अंदर गई और पाया कि आरोपी ने खुद की जान ले ली।

एसडीपीओ को सौंपी गई घटना की जांच

अधिकारी ने कहा कि जैसे ही सूचना एसपी तक पहुंची, उन्होंने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। एसपी चौथे ने कहा कि उन्होंने बरही के एसडीपीओ से घटना की जांच करने का आदेश दिया है, जो पता लगाएंगे कि पुलिस हिरासत में आरोपी की मौत कैसे हुई।

पुलिस हिरासत में यातना का आरोप

वहीं, मृतक के रिश्तेदारों और ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि पुलिस हिरासत में यातना के कारण अशफाक खान की मौत हुई है। ग्रामीणों ने घटना के विरोध में प्रदर्शन भी किया और एनएच-2 पर कुछ देर के लिए जाम लगा दिया।