प्रयागराज : ट्रेन से कटकर छोटी बहन ने दी जान और बड़ी बहन के नाम से पंचनामा भरकर कराया गया पोस्टमार्टम। जी हां, शहर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। इतना ही नहीं, युवती की अंत्येष्टि के बाद पिता ने तीन अज्ञात युवकों पर सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या का आरोप लगाया।

धूमनगंज थाना क्षेत्र पीपलगांव इलाके में रहने वाला एक शख्स गेस्ट हाउस में वेटर का काम करता है। उसके परिवार में नौ सदस्य हैं, जिसमें 19 वर्ष की एक बेटी भी थी। युवती का कालिंदीपुरम इलाके में रहने वाले 17 वर्षीय किशोर से प्रेम संबंध था।

बेटी के विवाह की चर्चा के लिए किशोर के घर गई थी मां

करीब 10 दिन पहले युवती की मां किशोर के घर गई और बेटी के विवाह पर चर्चा की। तब लड़के की मां ने कहा कि दो-तीन साल बाद शादी करेंगे। यही बात जाकर मां ने अपनी बेटी व परिवार के दूसरे सदस्यों को बताई। इससे युवती दुखी हो गई।

वह 13 जून की रात अकेले घर से निकली और ट्रेन से कटकर जान दे दी। पुलिस को घटनास्थल से एक मोबाइल मिला, जिसके जरिए युवती की पहचान हुई। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे घरवालों ने मृतका की बजाय उसकी बड़ी बहन का नाम बता दिया, जिस पर पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई कर दी।

पिता ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

उसी कागजात पर शव का पोस्टमार्टम कर दिया गया। कुछ दिन बाद पिता ने अज्ञात युवकों पर दुष्कर्म और हत्या का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत दी, जिसमें बेटी का नाम दूसरा था। पूछताछ में पता चला कि जिस नाम पंचनामा व पोस्टमार्टम हुआ था, वह उसकी बड़ी बहन है और उसकी शादी हो चुकी है। चौकी इंचार्ज राजरूपपुर विवेक कुमार ने बताया कि लड़की ने प्रेम प्रसंग में आत्मघाती कदम उठाया था।