उत्तर प्रदेश परिवाहन निगम को योगी सरकार से बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. अब प्रदेश में सफर करने वाले यात्रियों को आरामदायक और सुरक्षित सफर कराने के लिए योगी सरकार ने अहम फैसला लिया है. सरकार प्रदेश भर में करीब ढाई हजार नई बसें देने जा रही है, जिससे यात्रियों को सफर करने में आसानी होगी साथ ही बसों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. 

यह लिया फैसला 

योगी सरकार उत्तर प्रदेश सड़क परिवाहन निगम की झोली में करीब 2500 नई बसें डालने जा रही है. सरकार अप्रैल 2023 से मार्च 2024 तक यूपी रोडवेज की फ्लीट में नई बसें जोड़ेगी. योगी सरकार जनमानस की यात्रा सुरक्षित और सुगम बनाने के लिए प्रयास कर रही है. इसी को मद्देनजर रखते हुए  योगी सरकार राज्य सड़क परिवहन निगम की 2817 खस्ता बसों को अप्रैल-23 से माह मार्च -24 के बीच नीलाम करने जा रही है. आपको बता दें कि इसी के साथ करीब 2494 नई बसों को रोडवेज की लिस्ट में जोड़ने जा रही है. 

पुरानी बसों के बदले में सरकर दे रही  हाईटेक बसें 

आपको बता दें कि सरकार ने सड़क पर चल रही खस्ता बसों को नीलामी की सूची में जोड़ने के साथ ही रोडवेज फ्लीट में नई बस देने का निर्णय लिया है. यानी कि पुरानी बसों को हटाने के बाद भी यात्रियों को सफर करने में परेशानी नहीं होगी. क्योंकि सरकार अब रोडवेज को 2500 नई बसें देने जा रही है. 

5000 बसों का मिल चुका है तोहफा 

प्रदेश में अभी तक करीब 5000 नई बसें रोडवेज बस फ्लीट में जुड़ चुकी है इसके साथ ही सरकार बसों की औसत आयु 5 वर्ष करने का लक्ष्य बना चुकी है. वर्तमान में करीब 1500 बसें नीलामी के लिए चिन्हित की जा चुकी है. इसके साथ ही सरकार बसों की औसत आयु 7.62 साल से घटा कर 5 साल करने पर भी विचार कर चुकी है, जिससे कि प्रदेश में सफर करने वाले यात्रियों को अच्छी सुविधा मिल सके.