भोपाल । करवाचौथ सेलिब्रशन को अब कुछ ही दिन शेष हैं। महिलाओं ने खुद को अलग दिखाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए खरीदारी के साथ ही, मेकअप के लिए भी ब्यूटी पार्लर में सिटिंग ले रही हैं। साथ ही कुछ ने घर पर ही मेकअप करने का प्लान किया है। ब्यूटीशियन राका पाठक बताती हैं कि समय के साथ करवाचौथ पर पति के लिए सजने संवरने का चार्म बढ़ रहा है। इसके लिए वे अपनी ड्रेस के अनुसार मेकअप प्लान कर रही हैं। उनकी सिटिंग शुरू हो गई है। कई महिलाओं ने सेम डे भी बुकिंग कराई है तो कुछ ने घर के लिए ही ब्यूटीशियन की डिमांड की है।
स्किन को रेडी करने के लिए उसे हाइड्रेट करना बेहद जरूरी होता है। मेकअप करने के लिए सबसे पहले मेकअप शीट का इस्तेमाल करें। स्किन का बेस परफेक्ट करने के लिए फेस पर प्राइमर जरूर लगाएं। इसके बाद फेस पर फाउंडेशन लगाएं, लेकिन ध्यान रहे कि ज्यादा ना लगाएं। इसके लिए अगर आप मैट फिनिश फाउंडेशन फेस पर इस्तेमाल करते हैं तो आपके मेकअप में क्रैक आ सकता है। अगर फेस को सुंदर दिखाना है तो न्यूड मेकअप कर सकती है। यह मेकअप फेस पर नेचुरल लुक देता है। आंखें बाडी का मेन पार्ट होता है। आंखों से ही सारी बात शुरू होती है। बस आंखों का मेकअप आपके आउटफिट के अकोर्डिंग होना चाहिए। ज्यादातर पूजा रात को होती है तो उसके लिए आंखों पर डार्क कलर के मेकअप का इस्तेमाल करें। पलकों पर मस्कारे का सिंगल कोट जरूर लगाएं। वहीं आईब्रो को सुंदर शेप देने के लिए ब्लैक या ब्राउन कलर की आईब्रो पेसिंल का इस्तेमाल करें।
बालों को खुला या जूड़ा भी रख सकते हैं
स्किन के साथ ही हेयरस्टाइल का अच्छा होना भी जरूरी है। आप चाहें तो बालों को खुला भी छोड़ सकती हैं। लेकिन वहीं आप चाहे तो खूबसूरत सा जूड़ा भी अपने बालों पर ट्राई कर सकती हैं। जूड़े के साथ आप बालों में गजरा भी लगा सकते है। जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा।

लिप्स के साथ लाइट शैडो का इस्तेमाल करें
वहीं लिप्स भी बेहद जरूरी होते है। वैसे तो अधिकतर लेडीज इस दिन रेड कलर के आउटफिट्स पहनती हैं। इसलिए इस दिन लिप्स के साथ लाइट शैडो का ही इस्तेमाल करना चाहिए।  ज्यादा डार्क शैडोज लिप्स के साथ अप्लाई नहीं करने चाहिए। लाइट शैडो भी आपके लुक को खूबसूरत दिखाने में मदद करता है।