उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक महिला ने ससुरालीजन पर आरोप लगाया कि उसके परिवार के लोग दहेज की मांग करते थे और मांग पूरी न होने पर मारपीट करते एवं जान से मारने की धमकी देते।पीड़ित महिला ने आरोप लगाते हुए बताया कि मेरी शादी गैर जनपद में हुई थी, जहां पर मुझे दहेज की खातिर मारा पीटा जा रहा है।

मामले में कई बार मायके वालों को बताया गया तो समझौता भी किया गया लेकिन जब मुझे फांसी लगाकर जान से मारने की धमकियां देते हैं।मामले की जानकारी माता-पिता को दिया तो मायके पक्ष वालों ने गैर जनपद में डायल 112 पर कॉल कर मदद लेते हुए लड़की को घर वापस घर लेकर आए और नजदीकी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

करारी थाना क्षेत्र के धनपरा निवासी शिमला पुत्री हरिलाल ने शिकायत करते हुए बताया कि मेरी शादी 3 वर्ष पूर्व सुनील पुत्र पन्नालाल ग्राम चमारी थाना आटा जनपद जालौन के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी। प्रार्थनीय माता-पिता अपने हैसियत के अनुसार, दान दहेज दिए लेकिन ससुराली जन अक्सर अपनी बहू शिमला को कम दहेज का हवाला देकर मारपीट करते और डेढ़ लाख रुपए सोने की चेन व अंगूठी की मांग करते।

मामले में मायके पक्ष अक्सर सुधरने का इंतजार करते रहे। लेकिन मामला जब जान से मारने की धमकी का सामने आया तो जालौन जनपद पहुंचकर डायल 112 की मदद से ग्राम प्रधान को लेकर लड़की के ससुराल पहुंचे। जहां पर ससुराली जनों से लड़की को अपने कब्जे में लेकर किसी प्रकार जनपद कौशांबी की धनपुरा गांव आ गए। मामले की सूचना लिखित तहरीर देते हुए करारी थाने में शिकायत की।