बैंगलुरु । भाजपा विधायक जगदीश शेट्टार ने राज्य विधानसभा में अपनी सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद रविवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि अगर शेट्टार भाजपा में वापस आते हैं, तो पार्टी उनका स्वागत करेगी। येदियुरप्पा ने मीडिया से कहा कि बीजेपी एक राष्ट्रीय पार्टी है। बीजेपी ने मुझे, जगदीश शेट्टार, लक्ष्मण सावदी और अन्य को अच्छी स्थिति दी है। लक्ष्मण सावदी को मंत्री बनाया गया था। जब वह चुनाव हार गए, तो हमने उन्हें एमएलसी बनाया। हमने उन्हें पार्टी में कई अवसर दिए। मैं लक्ष्मण सावदी के अनुयायियों से पूछना चाहता हूं कि हमने उनके साथ क्या गलत किया? वह कांग्रेस में क्यों शामिल हुए? 224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा में 10 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 मई को होगी।
कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री, लक्ष्मण सावदी ने भाजपा छोड़ दी और कांग्रेस द्वारा अथानी विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया। चुनाव से पहले सावदी के बाहर निकलने को सत्तारूढ़ भाजपा के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है, भाजपा द्वारा टिकट से वंचित किए जाने के बाद वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। आगे जगदीश शेट्टार का आह्वान करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि हमने उन्हें (जगदीश शेट्टार) कर्नाटक का मुख्यमंत्री और भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया। उनके द्वारा दिए गए बयानों ने हमें दुखी किया है। लोग जगदीश शेट्टार के बारे में केवल भाजपा के कारण जानते थे। मैं जाना चाहता हूं जगदीश शेट्टार से पूछने के लिए कि वह कांग्रेस में क्यों शामिल हो रहे हैं। अगर वह भाजपा में वापस आते हैं, तो हम उनका स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोग शेट्टार को माफ नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि धर्मेंद्र प्रधान ने जगदीश शेट्टार को कैबिनेट में मंत्री पद की पेशकश की थी। हमने जगदीश शेट्टार के परिवार को टिकट की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने इसका जवाब नहीं दिया।
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने रविवार को सिरसी में कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी को एक विधायक के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया। इससे पहले रविवार को शेट्टार ने कहा कि कर्नाटक भाजपा के कुछ नेता राज्य में पार्टी को गलत तरीके से संभाल रहे हैं। मैं एक विधायक के रूप में अपना इस्तीफा देने जा रहा हूं और मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दूंगा। बाद में मैं आगे की कार्रवाई का फैसला करूंगा, चाहे मुझे स्वतंत्र रूप से लड़ना है या किसी पार्टी के साथ। दुर्व्यवहार और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा किए गए अपमान ने मुझे बहुत आहत किया है। मेरा निर्णय (भाजपा से इस्तीफा देने का) अंतिम है। कुछ राज्य के नेता कर्नाटक में भाजपा प्रणाली को गलत तरीके से संभाल रहे हैं। शेट्टार ने यह मीडिया को बताया। यह पूछे जाने पर कि क्या वह कांग्रेस में शामिल होंगे, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने अभी तक फैसला नहीं किया है।