चतरा। चतरा में मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है। आसमान में बादल छाने के चलते  ओलावृष्टि और बारिश की संभावना है। हालांकि, इन सबके बीच लोगों को चिलचिलाती धूप और गर्मी से थोड़ी राहत मिली है।

तापमान में ज्यादा अंतर नहीं दिखा है। शनिवार को यहां का अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। रविवार को भी यही हाल रहने का अनुमान है। करीब एक सप्ताह आंख मिचौली का खेल जारी है, लेकिन रविवार से फिर मौसम खराब हो गया है।

आस-पास के इलाकों में बारिश की संभावना

ऐसी संभावना है कि आस-पास के इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। आने वाले दो-चार दिनों तक मौसम का हाल ऐसा ही रहने का पूर्वानुमान है। मौसम का हाल देखकर किसान परेशान हैं।

वर्षा एवं ओलावृष्टि होती है तो वैसे में आम और महुआ का व्यापक नुकसान हो सकता है, क्योंकि आम और महुआ का फूल पेड़ों पर लदा हुआ है।

कृषि जानकारों ने क्या कुछ कहा 

कृषि जानकारों ने कहा कि यदि मौसम साथ दिया तो दोनों की पैदावारी रिकॉर्ड स्तर पर होगी। स्थानीय कृषि विज्ञान केंद्र के प्रधान वैज्ञानिक रंजय कुमार सिंह ने बताया कि यदि बेमौसम बरसात हुई तो किसानों को नुकसान का सामना करना पड़ेगा।

बता दें कि गेहूं और चने की फसल पूरी तरह से तैयार है। किसान उसे काट रहे हैं। आम और महुआ को भी बारिश की पानी से भारी नुकसान हो सकता है।