एक ओर जहां पूरे शहर में होली का मूड बन रहा है तो दूसरी ओर मौसम के करवट ने होलियाना मूड पर पानी फेर दिया है। पिछले तीन दिनों से शहर में हो रही वर्षा के कारण तापमान में कमी दर्ज की जा रही है। वर्षा के बाद गर्मी से राहत मिल गई है और लोगों ने दोबारा अपने गर्म कपड़े निकाल लिए हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र रांची ने 22 मार्च तक राजधानी रांची समेत आसपास के जिलों में आंशिक बादल छाए रहने और मेघगर्जन, वर्षा और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है। पिछले 24 घंटे के दरम्यान राज्य के कई हिस्सों में मेघगर्जन के साथ वर्षा हुई है जबकि एकाध जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई है।

रांची में 32 डिग्री तक पहुंचा तापमान

सबसे अधिक वर्षा 38.2 मिमी रामगढ़ में रिकॉर्ड की गई। वहीं सबसे अधिक अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री गोड्डा का और सबसे कम न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस रांची का रिकॉर्ड किया गया। वहीं, राजधानी का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

20 मार्च को राज्य के कई हिस्सों में मेघगर्जन के साथ वर्षा होने की संभावना है। मौसम विज्ञानी अभिषेक आनंद ने बताया कि इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है और लोगों को वर्षा के दौरान बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। जबकि यही हाल 21 मार्च को भी देखने को मिलेगा।