गोरखपुर में गुरुवार सुबह रिमझिम बारिश से अचानक मौसम बदल गया। यहां तेज रिमझिम बारिश होने से ठंड का एहसास होने लगा। बता दें कि पिछले चार-पांच दिनों से तीखी धूप ने मौसम को शुष्क बना दिया था, लेकिन बुधवार को आसमान में हल्के बादल छाने से अधिकतम तापमान में करीब एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई थी।

मौसम विभाग के अनुसार बृहस्पतिवार के बाद शुक्रवार को भी तापमान में नरमी आ सकती है। 11 व 12 दिसंबर तक न्यूनतम तापमान के लुढ़ककर 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।

पांच दिन पहले बूंदाबांदी के बाद आसमान साफ होने पर सूरज की तेज किरणों ने तपिश बढ़ा दी थी। जिसके चलते अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था, जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बुधवार को दिन में आसमान में बादल छाए रहने से अधिकतम तापमान में गिरावट आई और तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हालांकि यह तापमान भी सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक है। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को भी दिन में बादल छाए रहने की संभावना जताई है। इसकी वजह से अधिकतम व न्यूनतम तापमान में कमी आ सकती है। साथ ही मौसम विभाग ने 11 व 12 दिसंबर तक न्यूनतम तापमान के गिरकर 10 डिग्री सेल्सियस तक होने तक पूर्वानुमान जताया है।

11 दिसंबर से सक्रिय होगा पश्चिम विक्षोभ

मौसम विभाग ने 11 दिसंबर से मौसम में व्यापक बदलाव की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावी होगा।