सवाई माधोपुर नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 22 में पार्षद के उपचुनाव को लेकर आज मतदान है। विधानसभा चुनाव से पहले हो रहे इस उपचुनाव में कांग्रेस ने कोई कैंडिडेट ही खड़ा नहीं किया। इसलिए सीधा मुकाबला बीजेपी के उम्मीदवार अभयंकर शर्मा और निर्दलीय संजय गर्ग के बीच है।

सवाई माधोपुर के हाउसिंग बोर्ड सेक्टर-तीन स्थित सरकारी विद्यालय में बनाए गए पोलिंग बूथ पर सुबह आठ बजे से ही मतदान शुरू हो गया। सुरक्षा की दृष्टि से मतदान केंद्र पर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ ही बड़ी संख्या में आरएसी और पुलिस के जवान तैनात हैं। मतदान प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही मतदाता पोलिंग बूथ पर पहुंचने लगे और अपना वोट डाल रहे हैं। जैसे-जैसे दिन चढ़ रहा है, वैसे-वैसे पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की भीड़ बढ़ने लगी है। वार्ड नंबर 22 में करीब 2200 वोट हैं।

पार्षद के उपचुनाव में दो प्रत्याशी मैदान में हैं। बीजेपी से अभयंकर शर्मा और निर्दलीय प्रत्याशी संजय गर्ग में आमने-सामने की टक्कर है। विधानसभा चुनाव से पहले इस उप चुनाव में कांग्रेस ने अपना कैंडिडेट रणनीति के तहत खड़ा नहीं किया। हाउसिंग बोर्ड को बीजेपी का गढ़ माना जाता है।

ऐसे में पार्षद के उपचुनाव में कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है। अब बीजेपी और निर्दलीय के बीच ही चुनावी संग्राम है। कांग्रेस के वोट भी निर्दलीय के खाते में जाएंगे, ऐसा माना जा रहा है। शाम पांच बजे तक मतदान होगा, फिर सोमवार 21 अगस्त को परिणाम घोषित किया जाएगा।