रांची में जमीन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी ने एक दिन पहले गिरफ्तार न्यूक्लियस माॅल के संचालक विष्णु अग्रवाल को मंगलवार को ईडी की विशेष अदालत में प्रस्तुत किया। विशेष अदालत के आदेश पर विष्णु अग्रवाल को न्यायिक हिरासत में रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में भेज दिया गया है।ईडी ने कोर्ट से विष्णु अग्रवाल को रिमांड पर लेने के लिए सात दिनों की अनुमति मांगी है। ईडी की रिमांड आवेदन पर बुधवार को सुनवाई होगी।

ईडी ने अपनी रिमांड आवेदन में इस बात का जिक्र किया है कि विष्णु अग्रवाल व रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन ने मिलकर जमीन की खरीद-बिक्री में खूब फर्जीवाड़ा किया।रांची के तत्कालीन उपायुक्त छवि रंजन ने विभाग के आदेश को दरकिनार कर विष्णु अग्रवाल को लाभ पहुंचाया था। उन्होंने जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में नामकुम अंचल के पुगड़ू मौजा में खासमहाल की 9.30 एकड़ जमीन के लिए एसआइटी जांच व उसकी समीक्षा संबंधित राजस्व एवं भूमि निबंधन विभाग के आदेश को भी दरकिनार कर दिया था। संबंधित दस्तावेज भी ईडी के पास उपलब्ध हैं।

15 करोड़ की जमीन के लिए सिर्फ तीन करोड़ का प्रमाण सिरमटोली चौक के पास वार्ड नंबर छह स्थित एमएस प्लाट नंबर 908, 851 व 910 में 5.883 एकड़ सेना के कब्जे में है। इस जमीन की विष्णु अग्रवाल ने गलत तरीके से खरीद-बिक्री की थी और छवि रंजन की मदद से फर्जीवाड़ा किया था।