जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा की ओर से गुरुवार को गठित की गई चुनाव प्रबंधन समिति और संकल्प-पत्र समिति में पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे को शामिल नहीं किया गया।दूसरा, पार्टी की ओर से आयोजित की गई बैठक में राजे शामिल नहीं हुईं।

इससे राजनीतिक हलकों में कई तरह की चर्चाएं होने लगी हैं।हालांकि, पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि वसुंधरा को चुनाव अभियान समिति में शामिल किया जा सकता है।इस समिति का गठन आगामी दिनों में होगा।उधर, चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक राज्यसभा के पूर्व सदस्य नारायण पंचारिया एवं संकल्प-पत्र समिति का संयोजक केंद्रीय विधि राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल को बनाया गया है।

भाजपा के प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह से जब पत्रकारों ने वसुंधरा को किसी भी समिति में शामिल नहीं किए जाने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि पार्टी में कई वरिष्ठ नेता हैं, वे पार्टी के लिए प्रचार करेंगे।बता दें कि अभी चुनाव अभियान समिति के संयोजक और सदस्यों की घोषणा होना बाकी है।

वसुंधरा के अतिरिक्त केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को भी किसी भी समिति में शामिल नहीं किया गया है। अरुण सिंह और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चुनाव प्रबंधन समिति में पंचारिया के अतिरिक्त पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ संहित 21 नेताओं को शामिल किया गया है।