पटना। बिहार की राजनीति में एक बार फिर सियासी बयानबाजी तेज होती दिख रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में मुलाकात के बाद पटना पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है।

अमित शाह से मुलाकात के बाद पटना लौटे उपेंद्र कुशवाहा ने यह भी कहा कि 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोई मुकाबला नहीं है। इस दौरान उन्होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जिन पार्टियों के साथ बिहार में गठबंधन में हैं, उन्हीं के साथ दिल्ली में जाकर बैठक कर रहे हैं। इसमें उन्होंने नया कुछ नहीं किया है। वहीं, एनडीए में शामिल होने के सवालों पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि समय आने पर बता देंगे।

मुलाकात हुई है तो कुछ तो बात हुई ही होगी: कुशवाहा

मीडिया से मुखातिब होते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि देखिए हमारी मुलाकात कल केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह से दिल्ली में हुई। जब मुलाकात हुई है तो निश्चित रूप से कुछ तो बात हुई ही होगी। मुलाकात ही होती है बात के लिए, बात हुई होगी। बात क्या हुई, नहीं हुई अब मैं इसके बारे में आप लोग अटकल लगाने के लिए स्वतंत्र हैं। क्या बात हुई उसको जब आवश्यकता महसूस होगी, तब हम आपको बताएंगे। कौन सी बात बताएंगे, कौन सी बात नहीं बताएंगे, यह मेरे ऊपर है। इसलिए आप सभी से आग्रह है कि मेरे ऊपर रहने दीजिए।

बंद कमरे में 45 मिनट तक हुई थी बात

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने अमित शाह से गुरुवार को दिल्ली में बंद कमरे में करीब 45 मिनट तक मुलाकात की थी। इसे मुलाकात के साथ ही बिहार की राजनीति में अटकलें तेज हो गई थीं। पटना लौटने के बाद भी कुशवाहा ने मीडिया से बात करते हुए किसी भी तरह की अटकलों पर विराम नहीं लगाया है। बल्कि उन्होंने मीडिया से कहा कि अटकलें लगाने के लिए आप स्वतंत्र हैं। दरअसल, शाह और कुशवाहा की मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में अटकलें हैं कि उपेंद्र जल्द ही एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं। अटकलें ऐसी भी हैं कि जदयू से अलग होकर अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल का गठन के बाद कुशवाहा ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में बैठक में सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर भी चर्चा की है। करीब 45 मिनट की इस मुलाकात के दौरान बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल और रालोजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव माधव आनंद भी मौजूद थे।