जयपुरः केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि, आजादी के इतने साल बाद भी कुछ अंग्रेजों के जमाने के बनाए हुए कानून चल रहे हैं। अब पशुधन उत्पादों की गुणवत्ता एवं मात्रा में बढ़ोतरी के लिए पशुधन उत्पाद एवं पशुधन परिवहन विधेयक-2023 (दी लाईवस्टॉक प्रोडक्ट एण्ड लाईस्टॉक इम्पोरटेशन एण्ड एक्सपोरटेशन बिल, 2023) का ड्राफ्ट (प्रारूप ) तैयार किया गया है।

बालियान ने कहा-

"केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार ‘सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय’ में विश्वास रखती है। प्रत्येक प्राणी की भावनाओं को कद्र करने वाली सरकार है। सरकार न तो अब तक कोई जन विरोधी निर्णय लिया है और न ही आगे लिया जाएगा।"

गहलोत सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप

बालियान ने मंगलवार को जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार पशुपालकों का पूरा ध्यान रख रही है। उन्होंने राज्य की अशोक गहलोत सरकार पर पशुपालकों व किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है।

राठौड़ ने भी सरकार को घेरा

वहीं राज्य विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि किसानों एवं पशुपालकों के मुददों पर राज्य सरकार के खिलाफ भाजपा पांच जुलाई से पोल खोल अभियान प्रारंभ करेगी। यह अभियान बीकानेर से प्रारंभ होकर पूरे राज्य में चलेगा।

राठौड़ ने कहा, लंपी रोग से 75 हजार पशुधन की मौत हुई है। लेकिन गहलोत सरकार मात्र 42 हजार पशुपालकों को ही 40 हजार का मुआवजा दे रही है। इसी तरह किसान कर्ज माफी का लाभ भी सभी किसानों को नहीं दिया गया।