बिहार के सीवान में अनियंत्रित ट्रक ने एक स्कॉर्पियो में जोरदार टक्कर मार दी. जिसके वजह से स्कॉर्पियो दर्दनाक घटना का शिकार हो गई. स्कॉर्पियो में सवार आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. स्कॉर्पियो सवार सभी विकास मित्र कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह में शामिल होने के लिए पटना जा रहे थे. लेकिन इस दौरान स्कॉर्पियो दुर्घटना की शिकार हो गई. 

इस हादसे में स्कॉर्पियो में सवार आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को सीवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना बसंतपुर थाना क्षेत्र के मलमलिया पेट्रोल पंप के समीप की है. बताया जा रहा है कि स्कॉर्पियो सवार सभी लोग गुठनी थाना क्षेत्र के रहने वाले विकास मित्र है, जो की राजधानी पटना में जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह में शामिल होने के लिए गुठनी से स्कॉर्पियो में सवार हो कर निकले हुए थे. स्कॉर्पियो में ड्राइवर सहित 8 लोग बैठे हुए थे.

स्कॉर्पियो जब मलमलिया के पास पहुंची तभी घने कोहरे के कारण एक ट्रक ने अनियंत्रित हो कर स्कॉर्पियो में जोरदार टक्कर मार दी. जिससे स्कॉर्पियो गाड़ी के परखच्चे उड़ गए और स्कॉर्पियो में सवार आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं दो लोग मामूली रूप से जख्मी हो गए हैं. फिलहाल सभी घायलों को सीवान के सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां सभी का इलाज चल रहा है.

कर्पूरी ठाकुर को जानिए

साल 1924 में समस्तीपुर जिले के पितौंझा गांव में जन्मे कर्पूरी ठाकुर ने 1940 में मैट्रिक की परीक्षा पास की. उन्होंने आचार्य नरेंद्र देव के साथ जुड़कर स्वतंत्रता संग्राम में सक्रिय रूप से भाग लिया। कर्पूरी ठाकुर की राजनीतिक यात्रा को समाज के उत्पीड़ित वर्गों के उत्थान के लिए अटूट प्रतिबद्धता को परिभाषित किया.

बता दें कि कर्पूरी ठाकुर की आज यानी 24 जनवरी को 100वीं जयंती है. जननायक की 100वीं जयंती से ठीक एक दिन पहले यानी 23 जनवरी की शाम को मोदी सरकार की ओर से कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न की घोषणा की. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया सामने आ चुकी है. सीएम नीतीश ने अपने पोस्ट में कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने की खुशी जाहिर की और पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है. 
इनपुट- अमित कुमार सिंह