टोक्यो । टोक्यो के एक प्रमुख हवाई अड्डे पर दो यात्री विमान शनिवार सुबह गलती से एक-दूसरे से टकरा गए। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। थाई एयरवेज इंटरनेशनल का बैंकॉक (थाईलैंड) जा रहा विमान हनेडा हवाई अड्डे पर ताइपे (ताइवान) जा रहे ईवा एयरवेज के विमान से टकरा गया जिसके बाद अधिकारियों ने रनवे को बंद कर दिया। 
हालांकि दोनों विमानन कंपनियों हवाई अड्डा प्रशासन और जापान के परिवहन मंत्री की ओर से फिलहाल इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं आई है। घटना के पीछे की वजह भी फिलहाल स्पष्ट नहीं है। मीडिया में प्रकाशित खबर के अनुसार टक्कर में एक विमान के पंख को नुकसान पहुंचने की सूचना है। घटना के कारण कई विमानों ने देरी से उड़ान भरी।
हनेडा हवाईअड्डे पर शनिवार सुबह दो विमान संपर्क में आ गए जिससे इसके चार रनवे में से एक अस्थायी रूप से बंद हो गया। यह घटना सुबह करीब 11 बजे टैक्सीवे पर हुई। मंत्रालय और टोक्यो दमकल विभाग के अनुसार  इसमें शामिल दो विमान थाई एयरवेज और ईवा एयरवेज द्वारा संचालित किए गए थे। ईवा एयरलाइंस के एक यात्री ने कहा थाई एयरवेज के विमान के पंख का हिस्सा टूट गया था। पर्यटन मंत्रालय के अनुसार लगभग 260 यात्री और चालक दल के सदस्य थाई एयरवेज के विमान में थे जबकि लगभग 200 ईवा एयरवेज के विमान में सवार थे।