रोमानिया के राजधानी शहर बुखारेस्ट के पास एक एलपीजी (तरलीकृत पेट्रोलियम गैस) स्टेशन पर दो विस्फोटों में दो व्यक्ति की मौत हो गई और 56 अन्य घायल हो गए। अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी है। सरकार के मुताबिक, बुखारेस्ट के उत्तर में क्रेवेडिया कम्यून में आग बुझाने में मदद कर रहे 39 दमकलकर्मी दूसरे विस्फोट में घायल हो गए।

इसके अलावा, अस्पताल के प्रतिनिधियों और मीडिया ने बताया है कि घायलों में से लगभग 10 से ज्यादा की हालत गंभीर है। अल जजीरा की खबर के मुताबिक, रोमानिया के आपातकालीन स्थिति निरीक्षणालय ने कहा कि आग लगने के बाद लगभग 25 दमकल गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंचीं। हालांकि, प्रधानमंत्री मार्सेल सिओलाकू ने कहा कि घायलों को इलाज के लिए विदेश भेजा जा सकता है। सिओलाकु ने विस्फोट के बाद गृह मंत्रालय में एक संकट प्रकोष्ठ की बैठक में भाग लिया।

राज्य एजेंसियों के साथ एक आपातकालीन बैठक के बाद सियोलाकू ने कहा, हमें लगता है कि चार रोगियों को आज रात इटली और बेल्जियम के अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।'  मंत्रालय के अनुसार, 800 मीटर के दायरे में लगभग 300 लोगों को निकाला गया है। रोमानिया के आपातकालीन विभाग के प्रमुख राएद अराफात ने कहा, क्षेत्र का आकलन करने की आवश्यकता है। यह क्षेत्र अभी भी खतरनाक है ... एक अन्य टैंकर पर एक और विस्फोट का खतरा है।

देश के राष्ट्रपति क्लॉस इओहनीस ने इस घटना को 'त्रासदी' करार दिया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर घटना को लेकर दुख जताया है। उन्होंने कहा,'यह देखने के लिए जल्द से जल्द जांच शुरू की जानी चाहिए कि क्या नियमों को तोड़ा गया है। मैं अधिकारियों से घायलों के लिए तत्काल उपाय करने के लिए कहता हूं ताकि ये त्रासदी फिर से न हो।'