पर्यटन नगरी खजुराहो घूमने जाने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें जल्द ही वाराणसी से खजुराहो के बीच सीधी विमान सेवा मिल सकेगी। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर से खजुराहो के लिए अक्तूबर में दो फ्लाइटें शुरू होंगी। इसके शेड्यूल भी जारी कर दिए गए हैं। विमानन कंपनियों के मुताबिक, विंटर सीजन में खजुराहो के लिए अच्छा एयर ट्रैफिक मिलता है।

अभी एक भी फ्लाइट नहीं है। पर्यटन के लिहाज से खजुराहो प्रमुख शहरों में एक है। व्यापार के लिए भी पूर्वांचल से काफी लोगों का आवागमन होता है। ऐसे में खजुराहो जाने के लिए यात्रियों को ट्रेन या फिर वाराणसी से दिल्ली जाकर फ्लाइट लेनी पड़ती थी। अब सीधी उड़ान सेवा होने से यात्रियों को सुविधा होगी।

एयरपोर्ट अथारिटी के मुताबिक, इंडिगो एयरलाइंस 10 अक्तूबर से खजुराहो की सीधी फ्लाइट शुरू कर रहा है। फ्लाइट दोपहर 1.15 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी और दोपहर 2.25 बजे पर खजुरहो पहुंचेगी। इसका मतलब है कि एक घंटे दस मिनट में खजुराहो पहुंचा जा सकेगा। यही फ्लाइट अपराह्न तीन बजे खुजराहो से उड़ान भरेगी और 4.15 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेगी।

स्पाइस जेट खुजराहो के लिए 29 अक्तूबर से फ्लाइट शुरू कर रही है। शेड्यूल के मुताबिक, फ्लाइट खजुराहो एयरपोर्ट से अपराह्न 3.40 बजे उड़ान भरकर शाम 4.40 बजे वाराणसी पहुंचेगी। इसी तरह शाम पांच बजे वाराणसी एयरपोर्ट से उड़ान भरकर शाम 6 बजे खजुराहो एयरपोर्ट पहुंच जाएगी।

जून से अगस्त के बीच वाराणसी एयरपोर्ट से कई शहरों के लिए फ्लाइटें शुरू हुई हैं। इनमें मुंबई, गुवाहाटी, लखनऊ की फ्लाइटें शामिल हैं। वहीं, पांच सितंबर से मुंबई और हैदराबाद की फ्लाइट शुरू होनी है।