धनबाद में डायन कहकर प्रताड़ित करने व घर से खींचकर सड़क पर एक वृद्ध महिला को पीटने का मामला प्रकाश में आया है। यह मामला धनसार थाना क्षेत्र का है। यहां दो भाइयों ने मिलकर एक महिला पर डायन का आरोप लगाकर उसके साथ मारपीट की। इस संबंध में पीड़िता ने पड़ोस के कालीचरण महतो व प्रेमानंद महतो के खिलाफ डायन कहकर प्रताड़ित कर मारपीट करने व पुत्र को जान मारने की धमकी देने की शिकायत धनसार थाना में की है।

वृद्धा को घसीटते हुए सड़क पर लाकर की पिटाई
धनसार थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस दोनों आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है। पीड़िता का आरोप है कि 21 नवंबर की शाम वह अपने घर में बैठी थी, तभी दोनों आरोपित उसके घर में गाली गलौज करते हुए पहुंचे। कालीचरण ने उससे कहा कि तुमने मेरी पत्नी पर जादू टोना कर दिया है इसीलिए वह बीमार रह रही है। तुम मेरी पत्नी के ऊपर से जादू टोना हटाओ, नहीं तो तुम्हारे बेटे की हत्या कर देंगे। जब वृद्ध महिला ने उसके घर जाने से मना किया, तो दोनों भाई मिलकर उसे घसीटते हुए रोड पर लाकर पिटाई करने लगे।

बेटे ने पुलिस में कर दी शिकायत
कालीचरण पिटाई करते हुए कहा कि एक ओझा ने बताया है कि तुम्हारे घर के बगल में एक डायन है। उसी ने तुम्हारी पत्नी पर जादू टोना कर दिया है। अब वही जादू टोना हटा सकती है। यह कहते हुए मेरे साथ मारपीट कर रहे थे। महिला ने कहा कि मेरा बेटा बाहर राज्य में काम करने गया है। फिलहाल मैं अपनी बेटी के साथ रहती हूं। जानकारी मिलते ही मेरा पुत्र 22 नवंबर की देर शाम घर आया। इसके बाद धनसार थाना में शिकायत की। इधर धनसार थाना प्रभारी राजदेव सिंह का कहना है कि शिकायत आते ही मामला दर्ज कर लिया गया है।