आगरा शहर में एक पंजीकरण नंबर पर दो ऑटो चलाए जा रहे थे। बालूगंज में पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक घंटे के भीतर एक ही नंबर के दो ऑटो पकड़ लिए। ऑटो चालक ने बताया कि वह और उसका भाई एक ही नंबर प्लेट लगाकर दो ऑटो चला रहे हैं। पुलिस ने ऑटो चालक को गिरफ्तार करके धोखाधड़ी में मुकदमा दर्ज किया है।

इंस्पेक्टर ने बताया कि बालूगंज में पुलिस की टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान ऑटो संख्या यूपी 80 डीटी-4055 को रोका। ऑटो चालक बिजलीघर से सवारियां लेकर आ रहा था। इसी दरम्यान दूसरा ऑटो भी इसी नंबर का वहां पहुंच गया।

पुलिस ने ऑटो चालक इमरान निवासी आजमपाड़ा, शाहगंज से पूछताछ की। उसने बताया कि ऑटो उसके भाई साबिर के नाम है। साबिर ने ही दूसरा ऑटो खरीदकर उसे दिया था, जिसका पंजीकरण नहीं कराया। इसी नंबर की दूसरी प्लेट बनवाकर लगा दी। पुलिस ने बताया कि दूसरा ऑटो चालक भाग निकला। इस मामले में धोखाधड़ी व कूटरचित दस्तावेज बनाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों ऑटो को सीज कर दिया गया है।

शहरी क्षेत्र में नए ऑटो के परमिट जारी नहीं किए जा रहे हैं। ऐसे में ऑटो चालक एक ही नंबर के अन्य ऑटो चला रहे हैं। इसके पहले एत्माद्दौला पुलिस फर्जी नंबर पर चलने वाले चार ऑटो पकड़ चुकी है। आरटीओ से देहात के परमिट जारी होते हैं। इसीलिए देहात के परमिट लेकर कई चालक ऑटो का रंग हरा रंगने के बाद शहर में दौड़ा रहे हैं। यातायात पुलिस ऐसे ऑटो का चालान भी कर चुके हैं। यह परमिट शर्तों के उल्लंघन में आता है, वहीं आरटीओ के प्रवर्तन दल ऐसे वाहनों को पकड़ नहीं कर पा रहे हैं।