नई दिल्ली। Trendy Eid Makeup Look: रमजान का महीना मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए बेहद खास और पाक होता है। इस पूरे महीने वे रोजा रखते हैं और इबादत करते हैं। इस महीने के बाद ईद-उल-फितर यानी मीठी ईद आती है। इस्लामिक कैलंडर के मुताबिक, 10वें शव्वाल की पहली तारीख और रमजान की आखिरी तारीख को चांद दिखने के बाद ईद-उल-फितर मनाई जाती है।

इस साल यह किस दिन मनाई जाएगी, यह निर्भर करता है कि चांद का दीदार कब होगा। चांद दिखने के बाद ही यह तय होगा कि 10 अप्रैल को ईद मनाई जाएगी या फिर 11 अप्रैल को। ईद-उल-फितर के खास मौके पर आप अपना मेकअप भी कुछ खास कर सकती हैं। आपके ईद लुक को स्पेशल बनाने के लिए हम इस आर्टिकल में कुछ Eid Makeup Ideas बताने वाले हैं, जिनकी मदद से आप बेहद खूबसूरत दिखेंगी और आपसे लोगों की नजरें नहीं हटेंगी।

नेचुरल ग्लैम

ईद के मौके पर अगर आप कुछ सिम्पल करना चाहती हैं, तो आपके लिए नेचुरल ग्लैम लुक परफेक्ट है। यह काफी नेचुरल लुक देता है। इसके लिए आप फाउंडेशन के बदले स्किन टिंट का इस्तेमाल कर सकती हैं, जिससे आपकी स्किन काफी बेहतर लगेगी। साथ ही, ब्राउन आइशैडो, लाइट पिंक ब्लश और न्यूड लिपस्टिक का इस्तेमाल करें।

ग्रीन विंग

ईद के मौके पर अगर आप कुछ रंगीन करना चाहती हैं, तो आपको ग्रीन आईशौडो ट्राई करना चाहिए। ग्रीन आइशैडो को आप अपने अपर लिड्स पर लगा सकती हैं और साथ में शिमरी ग्रीन रंग के आईशैडो से लिड के बीच में लगा सकती हैं। इसके अलावा, आप ग्रीन आईशैडो से विंग्ड आईलाइनर लगा सकती हैं और आंखों को अंदर के कॉर्नर पर गोल्डन आईशैडो लगा सकते हैं। इसके साथ न्यूड लिपस्टिक और पीच ब्लश काफी जचेगा।

सॉफ्ट स्मोकी आई

इस लुक के लिए ब्लैक आईशैडो का इस्तेमाल करें और उसे स्मज करके सॉफ्ट स्मोकी आई मेकअप करें। इस लुक के साथ न्यूड लिपस्टिक या लाइट पिंक रंग की लिपस्टिक का इस्तेमाल करें।

शिमरी गोल्ड

ईद के मौके पर क्यों न आप भी अपने लुक पर चांद लगाएं? इस लुक के लिए गोल्डन आई शैडो का इस्तेमाल करें और साथ ही अपने चेहते के हाई प्वॉइन्ट्स पर हाईलाइटर का इस्तेमाल करें। लिपस्टिक में आप पिंक या रेड कलर चुन सकते हैं। ये दोनों ही रंग इस मेकअप लुक को निखारने में मदद करेंगे।