बिहार भोजपुर जिले  के आरा-सासाराम रेल खंड पर बड़ी रेल दुर्घटना होते होते टल  गई। उदवंतनगर हाल्ट व गड़हनी के बीच शरारती तत्वों ने रेलवे ट्रैक पर बने सीमेंट के करीब 56 स्लीपर को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके अलावा रेलवे पटरी के.ऊपर एक स्लीपर को भी रख दिया गया। इससे परिचालन पूरी तरह अवरुद्ध हो गया। बाद में उसे दुरुस्‍त कर परिचालन बहाल कराया गया। स्लीपर टूटने व पैन क्लिप बाहर निकलने पांच घंटे तक रेल सेवा बाधित रही। रेलवे को घटना की जानकारी मंगलवार की सुबह करीब पांच बजे हुई।

सुबह पांच बजे मिली स्लीपर क्षतिग्रस्त होने की जानकारी

आरा-सासाराम रेलमार्ग पर सोमवार की रात करीब नौ बजे एक पैसेंजर ट्रेन गुजरी थी। हालांकि, चालक ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। मंगलवार की सुबह करीब  पांच बजे जब कर्मी ट्रैक चेक कर रहे थे तो उन्हें इस घटना की जानकारी मिली। तब आरा से लेकर बिक्रमंज स्टेशन को सूचना दी गई।  रेल के अधिकारि‍यों का कहना है कि इस घटना को जानबूझकर अंजाम दिया गया है । क्योंकि पैन क्लिप ट्रैक से यूं ही नहीं निकल सकता है।इसे असामाजिक लोगों ने ही अंजाम दिया है। फिलहाल इसकी जांच की जाएगी। उदवंतनगर, आरपीएफ और जीआरपी इसकी जांच कर रही है। 

इस घटना के कारण पटना -भभुआ इंटरसिटी गाड़ी संख्या (03249) और पटना-आरा-सासाराम गाड़ी संख्या (03673) आरा रेलवे स्टेशन 5 घंटे तक खड़ी रही।जिसकी वजह से कई यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। काफी देर तक आरा स्टेशन पर ही ट्रेन खड़ी रहने से  यात्री हंगामा करने लगे। 

रेलवे अधिकारियों ने किया निरीक्षण

सूचना मिलने के बाद  रेलवे के स्टाफ पहुंचे।  उन्होंने यह देखा कि ट्रैक पर पैन क्लिप निकली हुई है और ट्रैक टूटा हुआ है। कर्मी उसकी मरम्मत करने में लग गए। कई यात्री लेट होने की वजह से आरा ही उतर गए और बस का सहारा लेकर अपनी यात्रा शुरू की। पांच घंटे ट्रेन बाधित होने के बाद इंटरसिटी को रवाना किया गया। इस घटना के बाद कई रेलवे के बड़े अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचने वाले है।