विवार देर रात साढ़े दस बजे फोकल प्वाइंट फेस-7 में हुल्लड़बाजी कर रहे ट्रक चालक और उसके क्लीनर की बिजली विभाग के जेई व लाइनमैन से मामूली बात पर झगड़ा हो गया। मौके पर मौजूद लोगों ने बीच-बचाव कर दोनों में समझौता करवा दिया। इसके बाद जब जेई व लाइनमैन अपने-अपने मोटरसाइकिल पर जा रहे थे तो गुस्साए ट्रक ड्राइवर ने पहले तो लाइनमैन के मोटरसाइकिल को पीछे ट्रक से जोरदार टक्कर मारी और फिर उस पर ट्रक चढ़ाते हुए फरार हो गया।

घायल लाइनमैन को जख्मी हालत में बिजली विभाग के कर्मचारियों ने फोर्टिस अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर, पुलिस द्वारा ट्रक चालक के खिलाफ ढीली कार्रवाई करने के विरोध में कर्मचारियों व मृतक के स्वजनों ने समर्थकों के साथ जीवन नगर चौकी के बाहर सड़क बंद करके प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे एसीपी जतिंदर सिंह चोपड़ा ने आरोपित ट्रक ड्राइवर व उसके साथी क्लीनर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर प्रदर्शनकारियों को शांत करवाया।

आरोपितों की पहचान उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के महेश कुमार और क्लीनर अश्वनी कुमार (जिला सीतापुर, उत्तर प्रदेश) के रूप में हुई है। पुलिस को दिए बयान में जेई पंकज पांडेय ने बताया कि रविवार रात को वह लाइनमैन गौरव सोनी के साथ 11 केवी फीडर से बिजली दफ्तर की सप्लाई चालू करके लौट रहे थे।

इसी दौरान रास्ते में ट्राला लगाकर दोनों आरोपित तलवार लेकर खड़े थे। उन्होंने उन्हें गालियां देनी शुरू कर दीं। दोनों नशे में थे। इसके बाद उन्होंने पीसीआर को सूचित किया। जमा लोगों ने बीच बचाव कर समझौता करवा दिया। उसके बाद गौरव जैसे ही बाइक लेकर रवाना हुआ, दोनों ट्रक से उसके पीछे गए और टक्कर मार दी। गौरव सड़क किनारे गिर गया। चालक ने ट्रक गौरव के ऊपर चढ़ा दिया और मौके से फरार हो गया।