लड़कियां किसी मामले में आज के दौर में लड़कों से कम नहीं हैं. वह अपने पैरों पर खड़ी होने के लिए हर किसी से लड़ रही हैं. समाज की बंदिशों को तोड़ रही हैं, उनके हौसले बुलंद हैं. इन्हीं बुलंद हौंसल की एक नजीर पेश की बिहार के जमुई जिले की रहने वाली टीनू सिंह ने, जिन्होंने एक साथ पांच दिन में पांच सरकारी नौकरी हासिल की. टीनू सिंह के इस कमाल का हर कोई फैन हो गया है. हर तरह टीनू सिंह की तारीफ हो रही है. 

टीनू सिंह ने यह कमाल अलग-अलग प्रतियोगिता परीक्षाओं में एक साथ सफलता हासिल की है. टीनू सिंह बिहार सरकार की अफसर बिटिया बन गई हैं. दरअसल, जमुई जिला के रहने वाले मुन्ना कुमार सिंह और पिंकी सिंह की बेटी टीनू सिंह ने 1 या 2 नहीं बल्कि 5 अलग-अलग प्रतियोगी परीक्षाओं को पास किया हैं. यह सफलता टीनू सिंह ने 22 दिसंबर से 27 दिसंबर के बीच हासिल किया है.

एक पांच सरकारी नौकरी पाने वाली टीनू सिंह के पिता मुन्ना कुमार सिंह सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर पद पर तैनात है. वहीं, उनकी मां पिंकी सिंह गृहिणी हैं. मिली जानकारी के अनुसार, टीनू सिंह की माता पिंकी सिंह अंग्रेजी में मास्टर की डिग्रीधारी हैं. साथ ही बीएड की डिग्री प्राप्त कर चुकी हैं. टीनू सिंह ने कहा कि उनकी मां चाहती थीं वह बीपीएससी की अधिकारी बनें. हालांकि, उनकी मां अधिकारी नहीं बन सकी.

इन परीक्षाओं में हासिल की सफलता

टीनू सिंह का 22 दिसंबर, 2023 को कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर चयन किया गया. 23 दिसंबर, 2023 को बिहार एसएससी की तरफ से आयोजित सीजीएल की परीक्षा में सफल रहीं. इसमें उन्हें सहायक प्रशाखा पदाधिकारी का पद मिला. टीनू सिंह ने इसके बाद बीपीएससी की शिक्षक भर्ती परीक्षा के 6 से 8 संवर्ग में सफलता हासिल की. इसके बाद बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के माध्यमिक विद्यालय 9 से 10 संवर्ग में पास हुई. टीनू सिंह ने फिर उच्च माध्यमिक 11 से 12 संवर्ग के लिए भी सफलता प्राप्त की.