पंजाब : बस्ती गुजां के मुख्य बाजार में करियाना स्टोर के मालिक की सुबह करीब 6:45 बजे तीन लुटेरों ने चाकू मार कर हत्या कर दी। आरोपित वहां से गल्ले में पड़े सात हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। मरने वाले व्यापारी की पहचान 62 वर्षीय परमजीत सिंह उर्फ बिल्ला के रूप में हुई है। हत्या करने वाले लुटेरे वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गए हैं। दो आरोपित नकाबपोश थे।

आरोपितों की करवा ली गई है पहचान

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने आरोपितों की पहचान करवा ली और अब उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। हत्या की सूचना मिलते ही एसीपी गगनदीप सिंह, परमजीत सिंह, सीआइए प्रभारी इंदरजीत सिंह और थाना बस्ती बावा खेल के प्रभारी कमलजीत सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बताया कि सोमवार सुबह करीब 6:30 बजे करियाना व्यापारी परमजीत बिल्ला अपनी दुकान खोलने के लिए आया था।

पौने सात बजे आए तीन युवक दुकान पर

पौने सात बजे के करीब तीन युवक उसकी दुकान पर आए। उनमें से दो ने नकाब पहना था और एक ने नकाब नहीं पहना था। उन्होंने परमजीत सिंह को चाकू दिखाकर पैसे लूटने का प्रयास किया। परमजीत ने विरोध किया तो लुटेरों ने चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद लुटेरे गल्ले में पड़े सात हजार रुपये लूटकर ले गए। बताया जा रहा है कि लुटेरे इलाके के ही हैं और उन्होंने नशे के लिए लूट की योजना बनाई थी। उन्होंने बिल्ला को सिर्फ डराना था, लेकिन उसके विरोध करने पर उन्होंने उसकी हत्या कर दी। एसीपी गगनदीप सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान करवाने के प्रयास किया जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ली गई है और उन्हें जल्द ही काबू कर लिया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि लुटेरों ने बिल्ला पर चाकू से चार वार किए थे। चाकू के तीन वार उसके पेट में लगे और एक दिल में जा लगा। दिल में लगे चाकू की वजह से ही बिल्ला की मौत हुई।

21 साल पहले बेटा और अब पति को खोया

बताते हैं कि 21 साल पहले परमजीत के इकलौते 14 वर्षीय बेटे सोनू की बाबू लाभ सिंह नगर में करंट लगने से मौत हो गई थी। सोनू दोस्त के घर पर पतंग उड़ाने गया था। छत के पास निकल रही हाईटेंशन तार की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई थी। बेटे की मौत का गम उनकी पत्नी सुनीता भूल नहीं पाई थी कि अब परमजीत की मौत हो गई। घर में उसकी पत्नी और बेटी रह गई हैं। सुबह के समय हुई इस घटना से लोगों में भारी रोष पाया जा रहा है।