झारखंड के दो अलग-अलग क्षेत्रों से नदीं में नहाने के दौरान डूबने का मामला सामने आया है। गिरिडीह जिले में मंगलवार की सुबह तलाब में नहाने के दौरान चार लड़कियां डूब गई। पुलिस ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि उनमें से एक लड़की को बचा लिया गया है। 

पांचों लड़कियों की उम्र 15 से कम बताई जा रही है। ये सभी लड़कियां करमा पूजा से पहले नहाने के लिए तलाब में गई थी। तलाब गहरा होने के कारण सभी लड़कियां डूब गई, उनमें से एक को बचा लिया गया है। गिरिडीह के डिप्टी कमिश्नर नमन प्रियेश लकरा ने बताया, लड़कियों के शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है। आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से मृतकों के परिवारवालों को मुआवजे के तौर पर चार लाख रुपये दिया जाएगा।

एक अन्य मामले में साहेबगंज में नदीं में नहाने के दौरान तीन लड़कियां डूब गई। यह घटना बरहैट थाने के अनर्गत पड़ने वाला खेरवा गांव का है, जो राजधानी रांची से लगभग  280 किमी की दूरी पर है। 
बरहेट थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि यह घटना सोमवार दोपहर की है, जब तीन लड़कियां नहाने के लिए गुमानी नदी में उतरीं, लेकिन गहरे पानी में चली गईं और डूब गईं। अधिकारी ने बताया कि मृतक लड़कियों की पहचान मंतसा परवीन (10), सीमा खातून (11) और सिमन खातून (15) के रूप में की गई है।

थाना प्रभारी ने बताया कि तीनों लड़कियां एक शादी में शामिल होने के लिए गांव आई थीं। पुलिस के मुताबिक ग्रामीणों की मदद से तीनों के शवों को बाहर निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं इस घटना के बाद से गांव में मातम पसर गया है।