वाशिंगटन । अमेरिका में साउथवेस्ट एयरलाइंस में तकनीकी खराबी के चलते हजारों उड़ानें काफी देर से चलीं और कुछ रद्द करनी पड़ी। मीडिया के अनुसार एविएशन ट्रैकिंग कंपनी फ्लाइट अवेयर के अनुसार मंगलवार को अमेरिका में या उससे बाहर 54 सौ से अधिक उड़ानें विलंबित हुईं, जबकि सौ से अधिक को रद्द कर दिया गया। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने इसकी पुष्टि की है।
एफएए ने कहा कि साउथवेस्ट एयरलाइंस ने अपने आंतरिक सिस्टम में से एक के साथ एक तकनीकी समस्या का अनुभव किया। एयरलाइन के अनुरोध पर सभी प्रस्थानों को रोक दिया गया था जबकि डलास स्थित एयरलाइंस समस्या से निपटने की कोशिश कर रही थी। एफएए ने कहा कि समस्या को ठीक कर दिया गया है और उनकी सेवा फिर से शुरू हो गई है।
हवाई सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं। कम लागत वाले वाहक ने सोशल मीडिया पर कहा कि हम परिचालन को बहाल करने और बाधित ग्राहकों को जल्द से जल्द समायोजित करने के लिए काम कर रहे हैं। पिछले साल क्रिसमस की छुट्टियों में कर्मचारियों की कमी के बाद साउथवेस्ट एयरलाइंस काफी आलोचनाओं का शिकार हुआ था। इसके चलते 16 हजार 700 उड़ानें रद्द हो गई थीं और दो मिलियन ग्राहकों के लिए यात्रा की योजना बाधित हो गई थी।