सैन फ्रांसिस्को । आपने बहुत से लोगों को ये दावा करते सुना होगा कि वहां मरे हुए लोगों से बात कर सकते हैं। इन दावों में कितनी सच्चाई है, ये वहीं जानते हैं। इन दावों के सही होने की पुष्टि कोई नहीं करता है। लेकिन इन दिनों अमेरिका की एक महिला फिर से इन्हीं दावों की वजह से चर्चा में है। बस फर्क इतना है कि वहां मरे हुए इंसानों से नहीं, बल्कि जानवरों से बात करने का दावा करती है। 
रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के मेन में रहने वाली 51 साल की डेनियल मैकिनन का दावा है कि वहां मरे हुए जानवरों की आत्माओं से बातें कर सकती हैं। वहां डेनियल से संपर्क करते हैं। उनके परिवार और दोस्तों ने इस दावे का कभी विश्वास नहीं किया। उन्हें इस बात का पता तब लगा जब उनके पालतू कुत्ते बेला की तबीयत खराब हुई थी। वहां एक लैब्राडोर था। उस वक्त डेनियल ने एक व्यक्ति से बात की जो जानवरों का भविष्य बताता था और उनसे बातें करता था। उसने बेला और उनके पति केविन को ये सही-सही बता दिया था कि कुत्ते का पेट खराब है। 
बस तभी से डेनियल ने भी तय किया कि वहां अपनी कॉर्पोरेट की नौकरी छोड़कर इस क्षेत्र में कदम रखेंगी और जानवरों की आत्माओं से बात करने वाली साइकिक बन जाएगी। उनका कहना है कि इसके बाद उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई। अब बेला का दावा है कि मरे हुए जानवरों की आत्माओं के अलावा, वहां जिंदा जानवरों से उन्हीं की भाषा में बातकर उनके मन का हाल समझ जाती हैं।  लोग उनके पास मदद मांगने आते हैं, जो अपने जानवरों की बातें समझने की कोशिश करते हैं। 
वहां अब अपने कस्टमर्स को ये जानने में मदद करती हैं कि उनके जिंदा पालतू जानवर क्या कह रहे हैं और मरने के बाद उनकी क्या उम्मीदें अपने मालिक से हैं। उन्होंने बताया कि जानवर उनसे कहते थे कि वहां अपनी नौकरी छोड़ दें। साल 2000 में उन्हें जब ऐसा व्यक्ति मिला जो जानवरों से बात कर सकता था तब डेनियल ने उससे ट्रेनिंग ली और 2005 में इसी बिजनेस को फुल टाइम शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि मरे हुए जानवर अक्सर अपने मालिकों को ये बताना चाहते हैं कि वहां उनके आसपास ही हैं।