वनडे वर्ल्ड कप 2023 का का आगाज अहमदाबाद में होगा, जिसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. वहीं, अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप अगले साल श्रीलंका में खेला जाना है. इस टूर्नामेंट के लिए एक और देश की टीम ने क्वालीफाई कर लिया है. अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टिकट पक्का करने वाली ये पांचवीं टीम है.

वर्ल्ड कप के लिए इस टीम ने किया क्वालीफाई

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 के लिए यूएसए (USA) की टीम ने क्वालीफाई कर लिया है. अमेरिका क्वालीफायर में प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ यूएसए ने इस टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की कर ली है. इससे पहले स्कॉटलैंड ने यूरोप क्वालीफायर में जीत हासिल कर अंडर19 वर्ल्ड कप में जगह पक्की की थी. वहीं,  महीने न्यूजीलैंड ने पूर्वी-प्रशांत क्वालीफायर और नेपाल ने एशियन क्वालीफायर में जीत हासिल करके वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की की थी. इस महीने की शुरुआत में नामीबिया ने भी अफ्रीकी रीजन के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट को जीतकर वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई किया.

यूएसए ने दिखाया दमदार खेल

यूएसए की क्वालीफायर अभियान की शुरुआत बरमूडा के खिलाफ आसान जीत के साथ हुई लेकिन कनाडा से हार ने चीजों को दिलचस्प बना दिया. लेकिन यूएसए ने एक बार फिर बरमूडा को हराकर शानदार वापसी की और अर्जेंटीना के खिलाफ एक मैच में 515 के स्कोर सहित दो जीत दर्ज की. कनाडा के खिलाफ आखिरी मैच बारिश से प्रभावित था और प्रति मैच 22 ओवर का कर दिया गया था. संयुक्त राज्य अमेरिका अपने विरोधियों को 92/9 तक सीमित रखने में कामयाब रहा और वर्ल्ड कप के लिए योग्यता सुनिश्चित करने के लिए आराम से इसका पीछा किया.

इन टीमों ने वर्ल्ड कप 2024 में बनाई अपनी जगह

वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, आयरलैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, मेजबान श्रीलंका, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे को डायरेक्ट एंट्री मिली. अब रीजनल क्वालीफायर के जरिए स्कॉटलैंड, नामीबिया, न्यूजीलैंड, यूएसए और नेपाल को एंट्री मिल गई है.