आईसीआईसीआई बैंक की ओर से वरिष्ठ नागरिकों के लिए चलाई जाने वाली स्पेशल एफडी स्कीम 'आईसीआईसीआईसी बैंक गोल्डन ईयर एफडी' की अंतिम तारीख को छह महीने के लिए आगे बढ़ा दिया है। अब बैंक के ग्राहक 31 अक्टूबर, 2023 तक इस स्पेशल एफडी स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। इससे पहले ये एफडी स्कीम शुक्रवार को खत्म हो रही थी।

आईसीआईसीआई बैंक गोल्डन इयर्स एफडी पर व्याज

आईसीआईसीआईसी बैंक गोल्डन ईयर एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य एफडी की तुलना में अधिक ब्याज दिया जाता है। मौजूदा समय में इस स्पेशल एफडी पर 5 साल एक दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर 7.5 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है।

आईसीआईसीआई बैंक गोल्डन ईयर एफडी की खास बातें

इस एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली 0.50 प्रतिशत ब्याज दर के अतिरिक्त सीमित समय के लिए 0.10 प्रतिशत की ब्याज दी जा रही है।

अतिरिक्त ब्याज दर नई एफडी के साथ रिन्यू पर दिया जा रहा है।

इस स्कीम में दो करोड़ रुपये से कम की एफडी ही करा सकते हैं।

आईसीआईसीआईसी बैंक गोल्डन ईयर एफडी की अवधि 5 साल एक दिन से लेकर 10 साल तक हो सकती है।

अवधि पूरी होने से पहले निकाल सकते हैं पैसे

एफडी कराने के बाद अगर आपको पैसों की जरूरत होती है, तो फिर आप इस एफडी में 5 साल एक दिन के बाद बिना किसी चार्ज के अवधि पूरी होने से पहले पैसे निकाल सकते हैं। अगर आप पांच साल से पहले पैसे निकालते हैं, तो आपको एक प्रतिशत की पेनल्टी देनी होगी।

कैसे उठा सकते हैं फायदा

अगर आप इस स्पेशल स्कीम का फायदा उठाना चाहते हैं, तो आप बैंक के इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग प्लेटफॉर्म से एफडी करा सकते हैं या फिर आप अपनी नजदीकी आईसीआईसीआई बैंक शाखा भी जा सकते हैं।