किआ ने अपनी इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT) पेशकशों से संबंधित बड़े बदलाव किए हैं। क्लचलेस मैनुअल गियरबॉक्स अब Kia Seltos, Sonet और Carens के सभी डीजल वेरिएंट में स्टैंडर्ड रूप से दिया जाएगा। यह 1 अप्रैल2023 से टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट पर भी उपलब्ध है। RDE- कंप्लेंट 2023 Kia Seltos, Sonet और Carens को अब स्टैंडर्ड के तौर पर 6iMT वेरिएंट में अपग्रेड किया जाएगा।किआ ने अपने 2023 लाइन-अप को RDE- कंप्लेंट अनुरूप पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ अपडेट किया है। बाद वाले को 6-स्पीड मैनुअल के साथ पेश किया जाता था, जिसे तीनों मॉडलों में 6-स्पीड iMT से बदल दिया गया है।

कितनी होगी कीमतें?

KIA Diesel iMT वेरिएंट की कीमतें सॉनेट के लिए 9.95 लाख रुपये, सेल्टोस के लिए 12.39 लाख रुपये और कॉरेंस के लिए 12.65 लाख रुपये से शुरू होती हैं।

KIA टर्बो इंजन वेरिएंट

6-स्पीड iMT किआ के अपडेटेड टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है। सॉनेट 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ आता है, जबकि कॉरेंस को 1.5-लीटर T-Gdi यूनिट मिलती है। टर्बो-पेट्रोल iMT वेरिएंट की कीमत क्रमशः 10.49 लाख रुपये और 12.00 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।Carens को पांच ट्रिम्स में लिया जा सकता है, जिसमें प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्ज़री और लक्ज़री प्लस शामिल हैं। वहीं, सीटींग कपैसिटी के रूप में इसमें छह और सात सीटर विकल्प मिलता है। इस कार में 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन, 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन का विकल्प मिलता है।

Kia seltos Facelift

किआ सेल्टॉस अपने नए अपडेट अवतार में लॉन्च होने के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस फेसलिफ्ट कार को 2023 के मध्य में लॉन्च कर सकती है। सेल्टोस फेसलिफ्ट की पहले मिली जानकारी के मुताबिक, इस कार को एक बिल्कुल फ्रेश लुक दिया गया है। यह कार एक अपडेटेड हेडलैंप यूनिट और नए LED डीआरएल के साथ आएगी। साथ ही इसे एक नया फ्रंट फेसिया भी मिलेगा। फीचर्स लिस्ट में नई फ्रंट ग्रिल, बड़े एयर-डैम, नई LED टेल लैंप और पीछे की तरफ बंपर भी देखने को मिलेगा।