श्रावण मास में भक्तों की भीड़ के बीच एक शख्स ने मनकामेश्वर मंदिर से नकदी, चेन और मोबाइल गायब कर दिया। चोर ने मंदिर के महंत श्रीधरानंद ब्रह्मचारी के कमरे में चोरी का प्रयास किया। घटना से मंदिर के सेवक समेत अन्य लोगों में खलबली मच गई।

घटना के पीछे बड़ी साजिश की आशंका

मंदिर में बड़ी घटना के लिए साजिश की आशंका भी जताई गई है। सेवक सुशील त्रिपाठी की शिकायत पर कीडगंज पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा कायम किया है। घटना दो दिन पहले हुई थी। बताया गया है कि शाम करीब छह बजे एक शख्स मंदिर में प्रवेश किया और फिर जिधर महंत समेत अन्य लोगों के कमरे हैं, उधर पहुंच गया। कमरों को चेक करते हुए सुशील त्रिपाठी के कमरे में जाकर 20 हजार रुपये, मोबाइल और सोने की चेन गायब कर दिया।

सीसीटीवी फुटेज से की जा रही जांच

महंत के कमरे में भी घुसकर चोरी का प्रयास किया। चोर की गतिविधि से ऐसा लग रहा था कि वह कोई बड़ी घटना कारित करने के लिए निगरानी कर रहा था। भविष्य में वह बड़ी वारदात को अंजाम दे सकता है। मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोर की कारस्तानी कैद हुई है। इंस्पेक्टर का सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध युवक की पहचान और तलाश की जा रही है।

वहीं, चोरी होने से मंदिर से जुड़े भक्तों में नाराजगी व्याप्त है। उन्होंने मंदिर की सुरक्षा बढ़ाने के साथ चोर को जल्द पकड़ने की मांग की है। ऐसा न होने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है।