राजधानी | राजधानी जयपुर में जारी पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की वीरांगनाओं के धरने को लेकर महिला आयोग ने राजस्थान डीजीपी को व्यक्तिगत रूप से मामले की जांच के लिए बोला।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की वीरांगनाओं के धरने को लेकर अब राजस्थान महिला आयोग भी गंभीर नजर आ रहा है। महिलाओं पर पुलिस की बर्बरता के आरोप को लेकर महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने इस मामले को व्यक्तिगत रूप देखने के लिए राजस्थान डीजीपी को बोला है। साथ ही पुलिस अधिकारियों पर वीरांगनाओं ने जो आरोप लगाए हैं, उनकी जांच करने के लिए भी कहा है।

बता दें पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान रोहिताश लाम्बा की वीरांगना मंजू जाट ने सीएम को लिखे पत्र में बताया था कि पुलिस ने उन्हें पीटा, कपड़े उतारे और आलपिन चुभाई। शहीदों की वीरांगनाओं का आरोप है कि उनके पतियों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए और राज्य सरकार उनकी शहादत के सम्मान में की गई घोषणाओं को पूरा नहीं कर रही है और उनके परिवारों को अपमानित किया जा रहा है। इसको लेकर वीरांगनाएं अपने हक की लड़ाई को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रही हैं। इस मामले को लेकर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी सीएम को पत्र लिखकर पुलिस पर कार्रवाई की मांग कर चुके हैं। साथ ही केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का घेराव किया है।