आज झारखंड के अधिकतम हिस्सों में मौसम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। राजधानी रांची में मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। यहां न्यूनतम 24 और अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा, रामगढ़ में लोग आज थोड़ी गर्मी का सामना कर सकते हैं। यहां न्यूनतम 24 और अधिकतम 30 डिग्री सेल्सियस तापमान रहेगा।

चाईबासा, जमशेदपुर और सरायकेला में मौसम का हाल

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमानों में बताया है कि चाईबासा, जमशेदपुर और सरायकेला क्षेत्र में आज दिन भर आसमान में बादल छाए रहेंगे। शाम के समय वज्रपात के साथ तेज वर्षा की भी संभावना है। चाईबासा में न्यूनतम 24 और अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस तापमान रहेगा। जमशेदपुर में न्यूनतम 25 और अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने का अनुमान है। इसके अलावा, सरायकेला में न्यूनतम 25.0 और अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस तापमान रहेगा।

कोडरमा और आसपास के इलाकों में मौसम का हाल

वहीं, कोडरमा में भी दिनभर बादल छाए रह सकते हैं। कई इलाकों में हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा होगी। अगले दो दिनों में तापमान में बड़े बदलाव की संभावना नहीं है। पलामू ,गढ़वा व लातेहार में तापमान में बीते दिनों बढ़ोतरी हुई है। इस कारण लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं। अधिकतम ताममान में करीब दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, अगले कुछ दिनों में मौसम का मिजाज बदल सकता है।

इन जगहों पर होगी भारी बारिश

चतरा में आज मौसम सामान्य रहेगा। अधिकतम तापमान में एक डिग्री की कमी आएगी। अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम विभाग ने बताया है कि आज दुमका, गोड्डा, साहिबगंज, पाकुर, सिमडेगा, खूंटी, पूर्वी सिंहभूम और पश्चिमी सिंहभूम में भारी हो सकती है। इसको लेकर यहां के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। इन इलाकों में गरज-चमक के साथ तेज हवाएं भी चलने के आसार हैं।