महिलाएं सावधान हो जाएं। सुबह के वक्त कोई भी अनजान व्यक्ति रोकटोक करे तो दूरी बनाकर रखें। ज्यादा परेशानी होने पर तुरंत इसकी सूचना आसपास के लोगों को दें या पुलिस को बताएं। सुबह छह बजे से लेकर आठ बजे तक इन दिनों शहर में ठग सक्रिय हैं

ठग बुजुर्ग महिलाओं पर साध रहे निशाना

ये ठग बुजुर्ग महिलाओं को ही निशाना बना रहे हैं ताकि मामला बिगड़े तो भागने में आसानी रहे। ये पूजा-पाठ के नाम पर महिलाओं को झांसे में ले रहे हैं। उनके जेवरात लेकर फरार हो जा रहे हैं। पुलिस के पास ऐसे कई मामले पहुंचे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। सदर इलाके में गुरुवार की सुबह महिला सुलेचना अपने घर से टहलने के लिए निकली थी। रास्ते में दो ठग पहुंचे और कहा कि उस पर बहुत संकट आने वाला है। संकट दूर करना है तो कुछ पैसे या सोना दो। ठगों ने महिला से कहा कि सोने का कंगन या अंगूठी दो और इसके बदले दो हजार रुपये ले लो। ठगों ने महिला के हाथ में पैसा रख उसका कंगन ले लिया और कहा कि मंदिर में जाकर 11 बार भगवान का नाम लो सब ठीक हो जाएगा। इसके बाद दोनों ठग मौके से फरार हो गए।

बुजुर्गों को ऐसे लेते हैं झांसा में

पुलिस के पास जो मामले पहुंचे हैं उनमें एक ही तरह से ठगी की बात सामने आ रही है। दो ठग किसी भी महिला के पास पहुंच रहे हैं और उनसे बातें करने लग रहे हैं।

इसी बीच उनके कुछ साथी मौके पर पहुंच रहे हैं और दोनों ठगों को बोल रहे हैं कि उनके आशीर्वाद से उनके घर की परेशानी दूर हो गई।

इसके बाद दोनों ठग महिला को बोलते हैं कि उनकी जिंदगी में भी समस्या आने वाली है। संकट दूर करने के नाम पर पूजा-पाठ कराने के लिए जेवरात लेकर फरार हो जा रहे हैं।

चुटिया में ठगों ने उड़ाई कान की बाली

चुटिया इलाके में मार्निंग वाक पर निकली बुजुर्ग महिला रीता देवी को दो ठगों ने झांसे में लिया। इसके बाद कान की बाली उड़ा कर फरार हो गए। दोनों ठग सुबह के वक्त महिला के पास पहुंचे और उन्हें पूजा-पाठ की बात बोलकर कान से बाली उतरवा ली। बाली लेकर भाग निकले।

हिनू में कंगन उतरवा कर हो गए फरार

हिनू में ठगों ने महिला मुकुन को टहलने के दौरान पकड़ा और कहा कि उस पर समस्या आने वाली है। पीले रंग का कोई भी चीज नहीं पहने। महिला झांसे में आ गई। ठगों ने महिला से कंगन ले लिया और मौके से फरार हो गए।

चेन लेकर हो गए फरार

नगड़ी इलाके में महिला ऊषा को दो ठगों ने झांसे में लिया। महिला के गले से चेन उतरवाकर दूसरी बातों में महिला को उलझा दिया। इसी बीच चेन लेकर फरार हो गए।

ये सावधानी बरतें तो नहीं होगी ठगी

किसी भी अनजान व्यक्ति से बात करने से बचें l
कोई व्यक्ति बात करने आता है तो इसकी सूचना तुरंत आसपास के लोगों को दें l
किसी भी तरह की परेशानी होने पर पुलिस को सूचना दें l
घर से अकेले निकलने से बचें, अपने साथ किसी को ले लें lसुबह में ज्यादा दूर जाने से बचें।