लोहरदगा जिले के बगडू थाना क्षेत्र के हिसरी गांव में एक व्यक्ति ने एक आठ साल के बच्चे को कुएं में फेंक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद बगडू थाना पुलिस ने उस व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसके बाद उक्त व्यक्ति की निशानदेही पर कुएं से बच्चे का शव बरामद किया गया।

गांव में पुलिस बल की तैनाती

पुलिस ने व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। गांव में किसी भी तरह की तनावपूर्ण स्थिति को रोकने के लिए पुलिस बल की तैनाती की गई है। यह घटना शनिवार देर शाम की बताई जा रही है। गांव में अभी भी पुलिस बल तैनात है। शव का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है। पुलिस आगे की प्रक्रिया कर रही है। घटना के पीछे की वजह आपसी विवाद बताया जा रहा है।

क्या है मामला? 

बताया जाता है कि मूल रूप से कुडू थाना क्षेत्र के ओपा गांव निवासी किशोर महली का 8 वर्षीय पुत्र आशीष महली बगडू थाना क्षेत्र के हिसरी गांव में अपने मामा नागेंद्र महली के घर में रहता था। इसी बीच आशीष शनिवार की शाम फुटबॉल मैच देखने के लिए गांव में गया हुआ था। जहां से उसे गांव का ही रहने वाला मीर महमूद का पुत्र मीर फारूख बरगला कर अपने साथ ले गया, जिसके बाद उसने गांव एक कुएं में आशीष को धकेल दिया। इससे आशीष की मौत हो गई। जब काफी देर तक आशीष अपने घर नहीं लौटा तो स्वजन ने खोजबीन शुरू की, परंतु आशीष के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही थी। इसी बीच आशीष के मामा नागेंद्र महली और अन्य लोगों को यह जानकारी हुई कि मीर फारूक आशीष को अपने साथ लेकर गया था। मामले की सूचना बगडू थाना पुलिस को दी गई। बगडू थाना प्रभारी पंकज कुमार शर्मा ने तत्काल मौके पर पहुंचकर मीर फारूक को हिरासत में ले लिया। मीर फारूक को थाना में लाकर पूछताछ की गई तो उसने आशीष को कुएं में फेकने की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद आशीष का शव कुएं से बरामद किया गया।