राजस्थान की गहलोत सरकार एक वीडिया प्रतियोगिता करवाकर जनता को इनाम बांटेगी। सम्भवत: यह देश की पहली ऐसी सरकार होगी जो जनता से ही अपनी योजनाओं का प्रचार पुरस्कार का लालच देकर करवाएगी। चुनाव में सरकार को इसका लाभ मिल सकता है। 

सीएम अशोक गहलोत ने पिछले दिनों ट्वीट कर कहा था कि पिटारे से जल्द कुछ निकलने वाला है। इस ट्वीट में सीएम ने धुआं निकलता हुआ अलाद्दीन का चिराग और टिमटिमाते तारे जनता को दिखाए थे। अब सरकार के इस भेद से पर्दा हटने लगा है। गहलोत के पिटारे और चिराग से एक कॉन्टेस्ट निकलकर आया है। सीएम गहलोत ने ही ट्वीट कर स्पष्ट कर दिया है कि वे जनता के लिए एक कॉन्टेस्ट लेकर आए हैं। ये जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट है। जिसके जरिए सीएम गहलोत अपनी कांग्रेस सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार जनता से करवाएंगे। सूत्रों के मुताबिक सीएम अशोक गहलोत का वीडियो संदेश भी एक दिन पहले रिकॉर्ड कर लिया गया है। जिसे जल्द ही सार्वजनिक किया जाएगा।

महंगाई राहत शिविर से मिली राहतों का प्रचार करवाएगी कांग्रेस सरकार

राजस्थान की कांग्रेस सरकार महंगाई राहत शिविर की 10 योजनाओं से लोगों को मिले लाभ का प्रचार उन्हीं के वीडियो के जरिए में करवाएगी। जिसे राजस्थान ही नहीं देश और दुनियाभर में सोशल मीडिया यूजर देख और सुन सकेंगे। महंगाई राहत शिविरों के लाभार्थियों को अपना वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट और राज्य सरकार की वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। पोस्ट करने के बाद वे इस कॉन्टेस्ट का हिस्सा बन जाएंगे। वीडियो में यह बताना होगा कि किस तरह इन योजनाओं का लाभ उन्हें मिल रहा है। इससे उनके जीवन पर क्या असर पड़ा है। महंगाई से कितनी राहत मिली है। यह योजना उन्हें कैसी लगी। इसके बाद राज्य सरकार की एक ज्यूरी कॉन्टेस्ट के सर्वश्रेष्ठ विजेताओं का सलेक्शन करेगी। इसके लिए सूचना और जनसम्पर्क विभाग को सरकार ने जिम्मेदारी सौंपी है।

ये है पुरस्कार की राशि

पहला पुरस्कार- 1 लाख रुपए  
दूसरा पुरस्कार- 50 हजार रुपए  
तीसरा पुरस्कार- 25 हजार रुपए 
100 सांत्वना पुरस्कार- 1000 रुपए प्रति विजेता 

डायनामिक चुनावी रणनीति: एक महीने तक पुरस्कार बांटेगी सरकार

राज्य सरकार ये पुरस्कार अगले एक महीने तक रोजाना बांटेगी। इस कॉन्टेस्ट में अनुमानित खर्चा डेढ़ करोड़ रुपए का आएगा। जिसका भार राज्य सरकार उठाएगी। प्रदेश में सीएम गहलोत की कांग्रेस सरकार महंगाई राहत शिविर के लाभार्थियों को चुनाव से पहले एक्टिवेट करने और सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार से जोड़ने के लिए यह कॉन्टेस्ट चलाने जा रही है। सोशल मीडिया को इसका टूल बनाया गया है। जिसके जरिए करोड़ों लोगों तक जनकल्याण की योजनाओं को पहुंचाया जाएगा। यह बहुत डायनामिक चुनावी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है। करीब 1.50 करोड़ लोगों को सीधे-सीधे कांग्रेस सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार से जोड़ने की स्ट्रेटेजी के तहत यह काम किया जा रहा है। जबकि उनके परिवारों समेत यह आंकड़ों 3-4 करोड़ तक पहुंच सकता है। केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी से अब तक सोशल मीडिया के जरिए प्रचार-प्रसार में पिछड़ती आ रही कांग्रेस की गहलोत सरकार ने पहली बार एक दमदार कॉन्टेस्ट लॉन्च किया है। जिस पर सियासत गरमाना भी तय माना जा रहा है।

सीएम अशोक गहलोत का ट्वीट

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर फिर लिखा है कि बस आने वाली है घड़ी, इनामों की लगेगी झड़ी। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट- डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट जनसम्मान डॉट राजस्थान डॉट गॉव डॉट पर जाएं। राजस्थान को जल्द बहुत बड़ा सरप्राइज मिलने वाला है। कब और कैसे ? अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाएं। जब यूजर इस वेबसाइट पर जाते हैं। तो उसमें लिखा हुआ आता है कॉन्टेस्ट। जल्द आ रहा है आपके लिए कुछ खास। आगे लिखा है आप अपना विवरण भेजें... हम वेबसाइट शुरू होते ही आपको आगे की जानकारी देंगे। नाम, ईमेल एड्रेस और मोबाइल नम्बर वेबसाइट में पेज में फीड करके सबमिट करने के बाद एक नया पॉप अप विंडो ओपन होता है। जिसमें लिखा हुआ आता है डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट जनसम्मान डॉट राजस्थान डॉट गॉव डॉट इन पर पंजीकरण के लिए धन्यवाद। आपकी जानकारियां लॉक कर दी गई हैं। अपना जोश इसी तरह बनाए रखें। वेबसाइट लाइव होते ही आपको सूचित किया जाएगा। हम सोशल मीडिया पर भी हैं। लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमें फॉलो करें। नीचे पॉप अप विंडो को क्लोज करने का बटन भी दिया हुआ है।