लखनऊ के इंदिरानगर इलाके में रहने वाले सिविल इंजीनियर विपुल शुक्ला के घर उसकी मंगेतर कंचन रावत (28) का शव बृहस्पतिवार देर रात फंदे से लटका मिला। छानबीन के दौरान युवती के हाथ का लिखा एक सुसाइड नोट भी मिला। इसमें युवती ने अपनी मर्जी से आत्महत्या करने की बात लिखी थी। युवती के परिजनों ने पुलिस से जांच की मांग की है।

देवरिया की रहने वाली कंचन रावत दिल्ली में एक निजी अस्पताल में नर्स थी। मृतका के भाई पुष्पेंद्र के अनुसार, करीब डेढ़ साल पहले पिता की मौत हो गई थी। इसके बाद कंचन ने नौकरी छोड़ दी थी और घर चली गई थी। 

इस बीच उसकी मुलाकात इंदिरानगर के खुर्रमनगर के सिविल इंजीनियर विपुल शुक्ला से हुई। दोनों शादी करना चाहते थे और बातचीत भी चल रही थी। कंचन 14 जून को विपुल के साथ लखनऊ में कुछ खरीदारी करने आई थी। रात को विपुल के घर चली गई। 

बृहस्पतिवार दोपहर विपुल किसी काम से लालबाग गया। उसने कंचन को फोन किया, पर जवाब नहीं मिला। इस पर विपुल ने पुष्पेंद्र को जानकारी दी। पुष्पेंद्र ने भी कंचन को कई बार फोन किया। इस बीच विपुल घर पहुंच गया। जवाब नहीं मिलने पर दरवाजा तोड़ा तो कंचन का शव फंदे से लटकता मिला। 
 
सूचना पर इंदिरानगर पुलिस भी पहुंच गई। छानबीन के दौरान पुलिस को कंचन के हाथ का लिखा एक सुसाइड नोट मिला। इसमें कंचन ने अपनी मर्जी से आत्महत्या किए जाने और किसी को परेशान न करने की बात लिखी थी। 

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुष्पेंद्र ने बहन की मौत के मामले में जांच की मांग की है। परिजन जानना चाहते हैं कि अगर कंचन ने आत्महत्या की है तो वजह क्या है।