हॉलीवुड फिल्म 'बार्बी' का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। इंडिया में बड़े-बड़े स्टार्स बार्बी के रंग में रंगे हुए नजर आ रहे हैं। 21 जुलाई को बॉक्स ऑफिस पर क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म 'ओपेनहाइमर' से टक्कर लेने वाली ग्रेटा गेर्विग की फिल्म इंडिया में भर में तो ठीक-ठाक कमाई कर रही है, लेकिन दुनियाभर में फिल्म की कमाई होश उड़ाने वाली है।

इंडिया में फिल्म ने कमाए इतने करोड़

इंडिया में हॉलीवुड फिल्म 'बार्बी' को सिर्फ इंग्लिश भाषा में रिलीज किया गया है। जबकि, ओपेनहाइमर को इंग्लिश के अलावा हिंदी भाषा में भी रिलीज किया गया। इस फिल्म के जरिये बार्बी और केन दुनियाभर को अपनी कलरफुल दुनिया में लेकर जाने में सफल रहे हैं। पहले दिन इंग्लिश भाषा में 5 करोड़ का बिजनेस करने वाली ग्रेटा गर्विग के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने शनिवार को 6.5 करोड़ और रविवार को 7.13 करोड़ का बिजनेस किया है। इंडिया में बार्बी ने अब तक 18.63 करोड़ का वीकेंड पर बिजनेस किया है। इंडिया में जिस तरह से 'बार्बी' को लेकर लोगों में क्रेज बढ़ रहा है, उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि करण जौहर की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' आने से पहले ये फिल्म अच्छा बिजनेस कर सकती है।

वर्ल्डवाइड 'बार्बी' गाड़ रही है सफलता के झंडे

मार्गोट रॉबी और रयान गोस्लिंग स्टारर इस फिल्म की रफ्तार इंडिया में भले ही धीमी हो, लेकिन दुनियाभर में फिल्म ने 'ओपेनहाइमर' को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है। महज तीन दिनों में इस फिल्म ने दुनियाभर में अपनी कमाई से हर किसी को हैरान कर दिया। फिल्म ने वीकेंड तक वर्ल्डवाइड 2050 करोड़ की टोटल कमाई यानी कि 300 मिलियन डॉलर के आसपास कमाई कर ली है, जबकि ओपेनहाइमर महज 165 मिलियन ही वर्ल्डवाइड कमाई कर पाई। आपको बता दें कि ग्रेटा गर्विग के निर्देशन में बनी इस फिल्म में मार्गोट रॉबी और रयान गोस्लिंग के अलावा सिमू लियू, केट मैकिनॉन, इस्सा राय, रिया पर्लमैन, और विल फेरेल अहम भूमिकाओं में नजर आ रही हैं।