झांसी के नवाबाद के पिछोर में बीटीसी प्रशिक्षित विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पति जहां उसके फांसी लगाने की बात कह रहा है वहीं, विवाहिता के मायके पक्ष के लोग उसकी हत्या किए जाने का आरोप लगा रहे हैं। विवाहिता को एक प्राइवेट विद्यालय में पढ़ाने की नौकरी मिल गई थी। बुधवार को उसकी नौकरी का पहला दिन था। मायके पक्ष की ओर से पति के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। दरअसल, शख्स को पत्नी का घर से बाहर निकलना मंजूर नहीं था। लेकिन वह पढ़ाना चाहती थी। पति को डर था कि उसकी खूबसूरत पत्नी अगर बाहर गई तो तो दूसरों से संपर्क कर बैठेगी। इस बात को लेकर अक्सर पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता था। पत्नी का कसूर बस इतना था कि वह पति की नौकरी जाने के बाद स्कूल में पढ़ाकर उसका साथ देना चाहती थी। बुधवार को पहले दिन वह स्कूल में पढ़ाने जाने वाली थी लेकिन, इससे पहले ही वह अपने ही घर में संदिग्ध हालात में मरी मिली। 

हालांकि पत्नी को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे पति का कहना है कि उसकी पत्नी ने फांसी लगाई है। लेकिन, विवाहिता के मायकेवाले बेटी की हत्या का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने पति के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है कि बेटी का पति उसकी सुंदरता के चलते उससे नौकरी नहीं कराना चाहता था। बरुआसागर निवासी रोशनी प्रजापति (24) का विवाह पिछोर निवासी कालीचरण से वर्ष 2021 में हुआ था। कालीचरण एक बैंक में प्राइवेट गार्ड है। परिजनों के मुताबिक रोशनी ने बीटीसी किया था। वह नौकरी करना चाहती थी लेकिन, पति समेत ससुराल के लोग इसके लिए राजी नहीं थे। इस बात पर रोशनी की पति के साथ अक्सर कलह होती थी। कुछ दिन पहले कालीचरण को बैंक ने नौकरी से हटा दिया था। इस दौरान रोशनी को एक प्राइवेट विद्यालय में नौकरी मिल गई। रोशनी ने यह बात पति कालीचरण को बताई लेकिन, उसने नौकरी करने से मना कर दिया। रोशनी ने पति की यह बात नहीं मानी। बुधवार से उसे पढ़ाने जाना था। सुबह वह स्कूल जाने के लिए तैयार होने लगी लेकिन, इस बात को लेकर पति-पत्नी में झगड़ा होने लगा। 

पति कालीचरण का कहना है कि झगड़े के दौरान रोशनी अपने कमरे में चली गई, फिर काफी देर तक बाहर नहीं आई। उसने अंदर जाकर देखा तब वह दुपट्टे को फंदा बनाकर पंखे से लटकी थी। उसने फंदे को काटकर उसे नीचे उतारा और मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचा। यहां डॉक्टरों ने रोशनी को मृत घोषित कर दिया। पत्नी के फांसी लगाने की खबर न परिजनों को दी न पुलिस को मायके पक्ष के लोग पति पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है रात में ही रोशनी ने फोन करके विवाद की बात बताई थी। फांसी लगाने की सूचना कालीचरण ने किसी को नहीं दी। पुलिस को भी नहीं बताया। रोशनी के शरीर पर चोट के निशान हैं। उसकी मौत होने के बाद उनको बताया गया। नाराज परिजनों ने नवाबाद पुलिस को तहरीर दी है। उधर, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की सही वजह मालूम चल सकेगी। मामले की छानबीन कराई जा रही है। 

डरता था, खूबसूरत पत्नी बाहर जाएगी तो दूसरों से संपर्क कर बैठेगी

रोशनी के परिजनों ने पुलिस को बताया कि पति कालीचरण पत्नी की खूबसूरती की वजह से उससे नौकरी नहीं कराना चाहता था। उसको डर था कि खूबसूरत होने की वजह से पत्नी का संपर्क बाहरी लोगों से हो जाएगा। इस वजह से वह रोशनी को नौकरी करने से मना करता था। इसी बात पर उन दोनों के बीच कई बार झगड़ा हो चुका। मायके पक्ष के लोगों को भी सुलह कराने आना पड़ा।