मुंबई । महाविकास अघाड़ी की दूसरी वज्रमूठ सभा में पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा। ठाकरे ने सीधे संघ प्रमुख मोहन भागवत पर हमला बोलकर कहा कि यह लोग मेरे ऊपर हिंदुत्व छोड़ने का आरोप लगाते हैं। जबकि खुद मस्जिद में जाकर कव्वाली सुनते हैं। उत्तर प्रदेश के मदरसे में जाकर उर्दू में मन की बात करते हैं। क्या यह है इनका हिंदुत्व?
ठाकरे सहित एमवीए के सभी आला नेता मौजूद थे। मंच से भाषण देकर ठाकरे ने आरएसएस प्रमुख भागवत पर हमला कर कहा कि एक ओर लोग हनुमान चालीसा पढ़ते हैं और दूसरी तरफ मस्जिद में जाकर कव्वाली सुनते हैं। उत्तर प्रदेश में जाकर उर्दू में मन की बात करते हैं। क्या यहीं उनका हिंदुत्व है? हमारा हिंदुत्व देश के लिए जीवन न्यौछारवार करने वाला है। मैंने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस के साथ गया, तब मुझपर यह आरोप लगाया जाता है कि हमने हिंदुत्व छोड़ दिया है।
मैं पूछना चाहता हूं कि क्या कांग्रेस में कोई हिंदू नहीं है? ठाकरे ने आरोप लगाया कि आरएसएस-बीजेपी का हिंदुत्व गोमूत्र धारी है। ठाकरे बोले मैं गोमूत्रधारी इसकारण कह रहा हूं, क्योंकि जब हमने संभाजी महानगर (औरंगाबाद) में पहली सभा की थी। तब उसी जगह पर बीजेपी ने भी सभा की थ  और वहां गोमूत्र छिड़का था। गोमूत्र छिड़कने से अच्छा थोड़ा उस पीना चाहिए था। शायद कुछ अक्ल ही आती।
ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के अयोध्या दौरे पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता बेमौसम बारिश के कहर से परेशान थी और हमारे सीएम अयोध्या में भगवान राम के दर्शन के लिए गए थे। भगवान राम के शासनकाल में राम राज्य था। महाराष्ट्र की जनता के लिए कब आएगा राम राज्य? उद्धव ठाकरे ने मंच से ही देवेंद्र फडणवीस पर भी निशाना साधा। ठाकरे ने कहा कि फडणवीस अपने सीएम काल के दौरान कभी अयोध्या नहीं गए लेकिन जैसे ही एकनाथ शिंदे अयोध्या गए वैसे ही फडणवीस भी वहां पहुंच गए।