भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 7 जनवरी को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।
बता दें कि सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर चल रही है। दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आखिरी मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है। हार्दिक पांड्या  दूसरे टी-20 मैच में मिली हार के बाद तीसरे मैच में प्लेइंग 11 में बदलाव करते हुए नजर आ सकते है।
तीसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन के साथ रितुराज गायकवाड़ को पारी का आगाज करते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था।
अगर बात करें भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की तो तीसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या का खेलना तय माना जा रहा है। दूसरे टी-20 मैच में सूर्या का बल्ला आग उगलता नजर आया था। उन्होंने तेज अर्धशतक जड़ा था। हालांकि हार्दिक और दीपक ने पहले टी-30 मैच में शानदार पारी खेली थी। लेकिन दूसरे मैच में वो जल्दी आउचट हो गए। साथ ही डेब्यू मैच में राहुल त्रिपाठी ने कुछ बड़े शॉट जड़े थे, ऐसे में तीसरे टी-20 मैच में उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है।
अगर बात करें गेंदबाजी सेक्शन की तो युवा गेंदबाज उमरान मलिक तीसरे टी-20 मैच में तेज गेंदबाजी यूनिट को लीड कर सकते है। वहीं हर्षल पटेल की तीसरे टी-20 में वापसी हो सकती है। अर्शदीप सिंह को दूसरे टी-20 मैच में नो-बॉल की झड़ी लगाने के चलते बेंच पर बिठाया जा सकता है। इसके अलावा शिवम मावी उमरान मलिक का साथ देते हुए नजर आएंगे। वहीं स्पिन सेक्शन की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल। इन दोनों की मदद दीपक हुड्डा भी कर सकते है।
लेकिन वो दोनों टी-20 मुकाबलों में रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए। पहले टी-20 में 7 रन, तो दूसरे में मात्र 5 रन बनाकर गिल जल्दी पवेलियन लौट गए। ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा है कि गिल को तीसरे टी-20 मैच में ड्रॉप किया जा सकता है। उनकी जगह रितुराज गायकवाड़ को मौका दिया जा सकता है।