कटनी ।  जिला जेल झिंझरी में बंद एक हत्या के मामले का बंदी जेल में चल रहे मरम्मत के कार्य का फायदा उठाते हुए दीवार फांदकर फरार हो गया। बंदी के फरार होते ही जिला जेल में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। वहीं कलेक्टर ने मामले में दो डिप्टी कलेक्टर को नियुक्त करते हुए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। दूसरी ओर मामला सामने आने के बाद जेल के अधिकारी मीडिया से बात करने से बचते नजर आए। मामले की जानकारी झिंझरी चौकी पुलिस को भी दी गई है और पुलिस बंदी की तलाश कर रही है। जानकारी के अनुसार कैमोर के लालनगर निवासी बंदी लल्लन कोल बड़ारी गांव में रेलवे साइडिंग में एक महिला की हत्या के मामले में एक साल से जिला जेल में बंद था। शुक्रवार को जेल में मरम्मत का कार्य चल रहा था।

दोपहर तीन बजे के लगभग मरम्मत कार्य का फायदा उठाते हुए लल्लन जेल की दीवार के पास पहुंचा और दीवार फांदकर फरार हो गया। बंदी के फरार होते हुए जिला जेल में हड़कंप मच गया और झिंझरी पुलिस के साथ कलेक्टर अवि प्रसाद को भी मामले की सूचना दी गई। झिंझरी चौकी प्रभारी महेन्द्र जायसवाल ने बताया कि सूचना पर नाकाबंदी करते हुए बंदी की तलाश की गई लेकिन उसका पता नहीं चला। साथ ही जेल के आसपास के क्षेत्रों में भी उसकी तलाश की जा रही है। दूसरी ओर बंदी के घर व गांव में भी पुलिस नजर रख रही है।

कलेक्टर ने नियुक्त किए कार्यपालिक मजिस्ट्रेट

जिला जेल से बंदी के फरार होने की जानकारी पर कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी अवि प्रसाद ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। कलेक्टर प्रसाद ने मजिस्ट्रियल जांच के लिए दो कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की है, जो कैदी के फरार होने की परिस्थितियों की जांच करेंगे। जांच का दायित्व संयुक्त कलेक्टर संस्कृति शर्मा और डिप्टी कलेक्टर प्रमोद चतुर्वेदी को सौंपा गया है। दोनों कार्यपालिक मजिस्ट्रेट बंदी के फरार होने की जांच कर 24 घंटे के भीतर जांच प्रतिवेदन सौंपेंगे।