प्रयागराज। मुहर्रम की दसवीं पर शनिवार को शहर में कई मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्जन स्कीम लागू की गई है। इस मौके पर फ्रयागराज में रूट डायवर्जन किया गया है। अगर आप आज सड़कों पर निकल रहे हैं तो पहले रूट जान लें। लोगों को आज थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

इस यातायात व्यवस्था के तहत झलवा एयरपोर्ट मार्ग से आने वाले वाहनों को चकिया करबला की तरफ जाने से रोका जाएगा। इन वाहनों को महिला ग्राम चौराहा से हाई कोर्ट फ्लाईओवर की तरफ भेजा जाएगा। कानपुर मार्ग से आने वाले वाहनों को चौफटका ओवरब्रिज से जाने से रोका जाएगा। इन वाहनों को हाई कोर्ट चौराहा की तरफ से आगे भेजा जाएगा।

यहां से होकर जाएं

उधर, बांगड़ धर्मशाला से कोठापारचा की तरफ आने वाले वाहनों को रामबाग वाया मेडिकल चौराहा होकर जाना होगा। रामबाग बस अड्डे से पुराने शहर आने वाले वाहन पुरानी जीटी रोड न जाकर मेडिकल चौराहा से होकर आगे जाएंगे। गोलपार्क अतरसुइया से नुरुल्ला रोड की तरफ जाने वाले वाहनों को कोठापारचा, रामबाग, मेडिकल चौराहे से जाना होगा।

अकीदत के फूल चढ़ाने और बोसा लेने को बेताब रहे अजादार

मुहर्रम के चांद के दीदार से शुरू हुआ गम का सिलसिला नवीं तारीख को शिद्दत से जारी रहा। चक जीरो रोड स्थित इमामबाड़ा डिप्यूटी जाहिद हुसैन में मौलाना सैय्यद रजी हैदर रिजवी ने मजलिस को खिताब किया। उन्होंने हजरत मासूम अली असगर की शहादत का जिक्र किया तो हर तरफ से आहो बुका की सदाएं बुलंद होने लगीं।

गुलाब व चमेली के फूलों से सजा ताबूत हजरत अली अकबर व हजरत मासूम अली असगर का झूला निकाला गया तो अकीदतमंदों का सैलाब जियारत को उमड़ पड़ा। अकीदत के फूल चढ़ाने व बोसा लेने को लोग बेताब रहे। मीरगंज स्थित इमामबाड़ा स्व रजी अस्करी के अजाखाने से दुलदुल व अलम का जुलूस अकीदत व ऐहतेराम के साथ निकला।