नई दिल्‍ली। इस साल वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की संयुक्‍त मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए जल्‍द ही भारतीय टीम की घोषणा होगी। पूर्व ऑलराउंडर सुरेश रैना ने प्रमुख चयनकर्ता अजित आगरकर से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के स्‍टार खिलाड़ी को भारतीय टीम में शामिल करने की गुजारिश की है।

रैना ने 30 साल के ऑलराउंडर शिवम दुबे को भारतीय टीम में शामिल करने पर जोर दिया, जिन्‍होंने मौजूदा आईपीएल में अपने दमदार प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। दुबे ने मंगलवार को आईपीएल 2024 के 39वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ 66 रन की उम्‍दा पारी खेली थी।

शिवम दुबे और रुतुराज गायकवाड़ (108*) की उम्‍दा पारियों की मदद से सीएसके ने 210/4 का स्‍कोर बनाया। दुबे ने केवल 27 गेंदों में तीन चौके और सात छक्‍के की मदद से नाबाद 66 रन बनाए। रैना ने कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए शिवम दुबे को भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

सुरेश रैना का वायरल पोस्‍ट

सुरेश रैना ने अपने आधिकारिक एक्‍स हैंडल पर अजित आगरकर से गुजारिश की कि दुबे को वर्ल्‍ड कप के लिए जगह मिल जाए। रैना ने पोस्‍ट किया, ''शिवम दुबे के लिए वर्ल्‍ड कप आ रहा है। अजित आगरकर भाई सेलेक्‍ट करो प्‍लीज।'' रैना ने आईपीएल के पोस्‍ट को शेयर करते हुए शिवम दुबे के लिए गुजारिश की, जिसमें दिखा कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 1000 रन पूरे कर लिए थे।

शिवम दुबे का प्रदर्शन

शिवम दुबे ने मौजूदा आईपीएल में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। सीएसके के ऑलराउंडर ने मौजूदा सीजन में अब तक 8 मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 311 रन बनाए हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 51.83 की औसत और 169.95 के स्‍ट्राइक रेट से यह रन बनाए। उल्‍लेखनीय है कि ऑलराउंडर होने के बावजूद शिवम दुबे को अब तक मौजूदा सीजन में गेंदबाजी का मौका नहीं मिला।

सीएसके नहीं जीत पाया मुकाबला

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अपने कप्‍तान और ऑलराउंडर की शानदार पारियों के बावजूद लखनऊ के खिलाफ मैच जीतने में नाकाम रही। सीएसके को आईपीएल 2024 के 39वें मैच में एलएसजी के हाथों 3 गेंदें शेष रहते 6 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 210/4 का स्‍कोर बनाया। जवाब में एलएसजी ने 19.3 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।