Sun Transit April: नवग्रहों के राजा सूर्य 14 अप्रैल 2023 को राशि परिवर्तन करेंगे. सूर्य इस दिन मीन राशि छोड़कर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य देव यहां 15 मई 2023 तक भ्रमण करेंगे.

इसके बाद वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. इसका चार राशि के जातकों को बेहद नुकसान होने वाला है, आइये इसके बारे में जानते हैं पं. उमाशंकर मिश्र से.

आइये जानते हैं कि सूर्य के राशि परिवर्तन का किसे होगा नुकसान

वृषभ राशि: पं. उमाशंकर मिश्र के मुताबिक सूर्य वृष राशि के बारहवें भाव में 14 अप्रैल को गोचर करने जा रहे हैं, यह स्थिति वृष राशि के जातकों के लिए ठीक नहीं है. ज्योतिषाचार्य पं. उमाशंकर मिश्र का कहना है कि इससे वृष राशि के जातक का मन अशांत होगा, उनका कामकाज में मन नहीं लगेगा. वाद- विवाद हो सकता है.

कन्या राशि: मेष संक्रांति पर सूर्य का मेष राशि में प्रवेश, कन्या राशि के जातकों के लिए सामान्य रहेगा. इस दौरान कन्या राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है. पं. उमाशंकर के अनुसार मेष राशि में सूर्य के रहने की अवधि में आपको वाहन चलाने में सावधानी रखनी होगी. सूर्य गोचर की एक महीने की अवधि में आपका खर्च बढ़ सकता है.

मकर राशि: सूर्य का राशि परिवर्तन कर मेष राशि में प्रवेश करना मकर राशि वालों की चिंता का सबब बनेगा. 14 अप्रैल को हो रहा सूर्य का राशि परिवर्तन एक महीने की अवधि में 15 मई तक मकर राशि वालों के सुख में कमी करेगा. माता को लेकर कष्ट हो सकता है, जरूरी कामकाज अभी ना करें तो अच्छा.

मीन राशि: सूर्य अप्रैल में हो रहे गोचर की अवधि में मीन राशि के द्वितीय भाव में प्रवेश करेगा, इस राशि के जातक के लिए इस दौरान समय सामान्य रहेगा. सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है, वाहन चलाने में सावधानी रखने की जरूरत है. विरोधी पक्ष मजबूत हो सकता है, जरूरी कार्य सोच समझकर करें.