जयपुर। दौसा में महिला डॉक्टर अर्चना शर्मा की आत्महत्या का मामला अब और गर्मा गया है। इंडियन मेडिकल कॉलेज के आह्वान पर प्रदेशभर के डॉक्टर आंदोलन पर उतर गए हैं। मेडिकल कॉलेजों से जुड़े अस्पतालों में आउटडोर सेवा बंद रहेगी जबकि निजी अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाएं भी बंद रखी जाएगी। इसके अलावा सेवारत चिकित्सकों ने भी अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। राजस्थान के मरीजों की आज से मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। निजी अस्पतालों में ओपीडी-आईपीडी भी बंद रहेंगी। ज्वाइंट एक्शन कमेटी ऑफ डॉक्टर ने यह निर्णय लिया है। इमरजेंसी सेवाएं सुचारू रखी जाएंगी। दौसा में महिला डॉक्टर की आत्महत्या के मामले में डॉक्टर्स संगठन लामबंद हो गए हैं।   
  इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर जयपुर मेडिकल एसोसिएशन और अन्य संगठनों ने सामूहिक अवकाश पर जाने के साथ ही कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया है। इस दौरान मेडिकल कॉलेज से जुडे अस्पतालों में सिर्फ इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को ही देखा जाएगा। यानि आउटडोर सेवाएं प्रभावित होंगी। इसके अलावा सभी निजी अस्पतालों में अब इमरजेंसी सेवाएं भी बंद रहेंगी।
गौरतलब है कि निजी अस्पतालों में सामान्य मरीजों के लिए सेवाएं पहले से बंद कर दी गई हैं। जयपुर मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ अनुराग धाकड़ और सचिव डॉ अनुराग शर्मा ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की मांग की है। इधर, अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ डॉ अजय चौधरी गुट ने भी प्रदेशभर में अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार का ऐलान कर दिया है जबकि अन्य डॉक्टर्स संगठन भी समर्थन में उतर आए हैं। प्राइवेट हॉस्पिल एंड नर्सिंग होम सोसायटी, राजस्थान मेडिकल टीचर्स एसोसिशन, राजस्थान फिजियोथरेपिस्ट एसोसिएशन, राजस्थान फिजियोथैरेपी क्लीनिशियन एसोसिशन ने भी समर्थन दिया है। गौरतलब है की राज्य सरकार ने मामला सामने आने के बाद एसपी को हटाने के साथ डीएसपी को एपीओ और एसएचओ को सस्पेंड कर दिया था लेकिन डॉक्टर्स पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांगों पर अड़े हुए हैं।
  महिला डॉक्टर अर्चना शर्मा खुदकुशी मामले में भाजपा नेता जितेंद्र गोठवाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पार्टी के प्रदेश मंत्री गोठवाल महिला की मौत के बाद धरने पर पहुंचे थे। उन्होंने पीड़िता के परिवार के लिए मुआवजे की मांग की थी। पुलिस ने महिला डॉक्टर की खुदकुशी ने गोठवाल को आरोपी बनाकर अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। बुधवार रात पुलिस ने जितेंद्र गोठवाल को जयपुर आवास से गिरफ्तार किया था। हालांकि बीजेपी नेताओं ने विरोध भी जताया लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे भाजपा नेता कुछ नहीं कर पाए।