प्रयागराज: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षाएं प्रदेश के 737 केंद्रों पर सोमवार से शुरू हो गई। दो दिन की यह परीक्षा 27 जून तक चलेगी। परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी की निगरानी में हो रही परीक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

परीक्षा केंद्रों पर राष्ट्रीय व अन्य सुरक्षा एजेंसी तैनात हैं। 1953 पदों के लिए हो रही परीक्षा में 14 लाख 27 हजार अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं।

ग्राम पंचायत अधिकारी और विकास अधिकारी पद पर हो रही परीक्षा

ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारी पद पर हो रही परीक्षा का दो पालियों में कराई जा रही है। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है। यह 12 बजे तक चलेगी।

दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर तीन बजे से पांच बजे तक होगी। परीक्षा के लिए आयोध्या, आगरा, अलीगढ़, आजमगढ़, बरेली, बस्ती, गौतमबुद्धनगर, गोरखपुर, झांसी, लखनऊ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, प्रयागराज, सहारनपुर और वाराणसी में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

2018 में 64 पदों पर निकली थी भर्ती

सीसीटीवी की निगरानी में होने वाली परीक्षा की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन आयोग ने 2018 में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी व समाज कल्याण पर्यवेक्षक के 64 पदों के लिए भर्ती निकाली थी।

परीक्षा के बाद वर्ष 2019 में परिणाम भी घोषित हुआ था पर परीक्षा में धांधली की शिकायत मिलने पर 2021 में यह परीक्षा रद्द कर दी गई थी।